whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई तेज, 4 महीने में 88 नक्सली ढेर

Chhattisgarh Naxalites Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ के बाद राज्य पुलिस ने जानकारी दी कि 4 महीना के भीतर 88 नक्सलियों कैडर अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं।
07:31 PM Apr 30, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ कार्रवाई तेज  4 महीने में 88 नक्सली ढेर

Chhattisgarh Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ में इन दिनों लोकसभा चुनाव के बीच नक्सलवाद के खिलाफ काफी बड़े पैमाने पर भारतीय जवानों की तरफ कार्रवाई की जा रही हैं। आज (30 अप्रैल, 2024) भी कांकेर और नारायणपुर की सीमा पर टेकमेटा के जंगलों में भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में हुई। इस मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने कुल 7 नक्सलियों को मार गिराया। जिसमें 3 महिला नक्सली और 4 पुरुष नक्सली शामिल है। पुलिस को मौके से एक AK-47 सहित हथियार और गोला बारूद बरामद हुए है।

नक्सलवाद पर नियंत्रण अभियान का रिकॉर्ड

नारायणपुर मुठभेड़ के बाद राज्य पुलिस ने जानकारी दी कि TCOC के दौरान भारतीय जवानों द्वारा नक्सलवाद के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत नक्सलियों के ठिकानों पर हमला बोला गया है। बस्तर में सिर्फ 4 महीना के भीतर 88 नक्सलियों कैडर अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं। इन नक्सलियों के LMG और AK-47 जैसे हथियार भी पुलिस ने बरामद किए हैं। मना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने पिछले 4 महीनों में 3 दशक के नक्सलवाद पर नियंत्रण अभियान में रिकॉर्ड कायम किया है।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: अबूझमाड़ जंगल में भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर

नारायणपुर मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर 

बस्तर पुलिस ने बताया है कि लगातार इस तरह के ऑपरेशन से नक्सलियों के खिलाफ जारी रहेंगे। इन मुठभेड़ों में एक भी पुलिस जवान के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि महाराष्ट्र नारायणपुर और कांकेर के सीमावर्ती इलाकों में नक्सलियों द्वारा कैंप लगाए गए था, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने यहां धावा बोल दिया। भारतीय जवानों न केवल नक्सलियों के इस कैंप नष्ट किया, बल्कि मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को भी मार गिराया। फिलहाल पुलिस मरने वाले नक्सलियों की पहचान कर रही हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो