whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बस्तर में 91 से अधिक नक्सलियों का एनकाउंटर, 205 गिरफ्तार, 231 ने किया सरेंडर, कई हथियार बरामद

Chhattisgarh Naxalites Operation: छत्तीसगढ़ में पिछले 4 महीनों में 91 से अधिक नक्सली एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए हैं, इन सभी नक्सलियों की शव को भी मौके से बरामद किया गया है।
06:27 PM May 03, 2024 IST | Pooja Mishra
बस्तर में 91 से अधिक नक्सलियों का एनकाउंटर  205 गिरफ्तार  231 ने किया सरेंडर  कई हथियार बरामद

Chhattisgarh Naxalites Operation: छत्तीसगढ़ में इन दिनों लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक प्रक्रिया के साथ-साथ नक्सलवाद के खिलाफ जंग भी हाई लेवल पर रही है। पिछले 4 दशकों से बस्तर संभाग नक्सलवाद का सामना कर रहा है। प्रदेश में भाजपा की विष्णुदेव साय आने के बाद से बस्तर में 80 से अधिक सुरक्षा बलों के कैंप स्थापित किए गए हैं। 2024 का साल नक्सलियों के लिए घातक साबित हुआ है। एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 4 महीनों में 91 से अधिक नक्सली एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए हैं, इन सभी नक्सलियों की शव को भी मौके से बरामद किया गया है।

टूट रही नक्सलवाद की कमर 

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 4 महीनों में सुरक्षा बलों द्वारा 91 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया गया है। इन सभी नक्सलियों के शव भी बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 205 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 231 नक्सलियों ने खुद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर लिया है। पुलिस को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 100 से अधिक हथियार बरामद हुए हैं। इन सभी में कई इनामी नक्सली भी मारे गए हैं। इसमें अब तक 1.80 करोड़ रुपये से अधिक इनामी नक्सलियों को दिया गया है। इन नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस को मौके से कई आधुनिक हथियार जैसे 2 LMG, 4 AK-47, 3 इंसास, 1 SLR और इसके साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है।

यह भी पढे़ं: ‘विरासत टैक्स से लोगों की संपत्ति हड़पना चाहती है कांग्रेस’ पित्रोदा के बयान पर छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री का वार

कई बड़े और खतरनाक नामों का खात्मा

इस दौरान नक्सलवाद के कई बड़े और खतरनाक नामों को भी मिटा दिया गया, जिसमें मुख्य तौर पर DVCM शंकर राव, अशोक और जोगन्ना जैसे बड़े नाम शामिल हैं। 2024 में सुरक्षा बालों द्वारा नक्सलियों की कमर काफी हद तक तोड़ दी गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो