whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में सीएम साय की सरकार के 'विकास कार्यों को मिल रही गति' बोले मंत्री ओपी चौधरी

Development Work In Chhattisgarh: प्रदेश के वित्त मंत्री व रायगढ़ विधायक ओ.पी.चौधरी की पहल से रायगढ़ शहर में सड़कों के निर्माण के 3.14 करोड़ की मंजूरी मिली है। रायगढ़ विधायक वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पत्र लिखकर नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव के सामने मांग रखी थी, जिसे स्वीकार किया गया।
05:45 PM Jul 24, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ में सीएम साय की सरकार के  विकास कार्यों को मिल रही गति  बोले मंत्री ओपी चौधरी

Development Work In Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय प्रदेश के हर विकास के लिए संकल्पित हैं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के हर एक क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए निर्णय लेकर काम कराए जा रहे है, जिसके बाद प्रदेश के नगरीय निकायों को राष्ट्रीय स्तर पर 5 पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इसी में प्रदेश के वित्त मंत्री व रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी की पहल से रायगढ़ शहर में सड़कों के निर्माण के 3.14 करोड़ की नगरीय प्रशासन विभाग से मंजूरी मिली है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने रायगढ़ के जनप्रतिनिधियों और शहरवासियों की मांग को पत्र लिखकर नगरीय प्रशासन मंत्रीअरूण साव के सामने रखा था, जिसे मान लिया गया है।

शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत और मूलभूत सुविधाओं को बेहतर करने की दिशा में लगातार काम हो रहा है। वित्त मंत्री चौधरी के निर्देश पर शहर में अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण पर फोकस किया है, जिससे शहर के भीतर लोगों को आवागमन के लिए सुंदर और सुगम सड़कें मिलें। इसके साथ ही रायगढ़ में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही शिक्षा और खेल के क्षेत्र में भी सुचारु रूप से काम करने के लिए विकास को तेजी से मूर्त रूप दिया जा रहा है। जिससे शहर में सभी वर्गों की जरूरतों के अनुरूप सुविधाएं जल्द विकसित की जा सके।

3.14 करोड़ से 4 अधूरी पड़ी सड़कों का होगा निर्माण

शहर में अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। इसमें 1 करोड़ 8 लाख 42 हजार की लागत से वार्ड क्रमांक 21 सर्किट हाऊस से हाऊसिंग बोर्ड तक बीटी रोड, इसी तरह वार्ड क्रमांक 27 अतरमुड़ा से मंगल भवन तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 83 लाख 51 हजार रुपये, वार्ड क्रमांक 32 सर्वेश्वरी स्कूल से 25 एमएलडी एसटीपी प्लांट एवं गीता ट्रेडर्स से बांझीनपाली तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 78 लाख 53 हजार रुपये एवं वार्ड क्रमांक 17 हण्डी चौक से अनाथालय होते हुए नीलांचल भवन तक और गणेश मंदिर होते हुए बस स्टैण्ड तक बीटी रोड रिपेयरिंग के काम के लिए 44 लाख 12 हजार रुपये शामिल है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने 13 नगरीय निकायों को दी सौगात, नालंदा परिसर की तर्ज पर बनेंगी लाइब्रेरी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो