whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय करेंगे 12 और 13 सितंबर को कलेक्टर और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

CG Collector-SP Conference: राजधानी रायपुर में एक बार फिर प्रदेश के सभी एसपी और कलेक्टरों के साथ बैठक करने वाले हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ की पुलिस-प्रशासन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए काफ्रेंस लेंगे।
06:04 PM Sep 05, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ cm विष्णुदेव साय करेंगे 12 और 13 सितंबर को कलेक्टर और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक  इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Collector SP Conference

CG Collector-SP Conference: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में 12 और 13 सितम्बर को कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों की कांफ्रेंस होगी। यह बैठक राजधानी के न्यू सर्किट हाउस में होगी। बैठक सुबह 10.45 बजे से शुरू होगी। दो दिन चलने वाली मैराथन बैठक में मुख्यमंत्री केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के साथ-साथ कानून व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। खबरों के अनुसार 12 सितंबर को सीएम साय कलेक्टरों की बैठक लेंगे। वहीं, 13 सितंबर को पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान अपराध, रेवेन्यू, आवास जैसे अलग अलग एजेंडों पर चर्चा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि बैठक में सबसे लंबी चर्चा कलेक्टर कांफ्रेंस के दौरान स्वास्थ्य विभाग और रेवन्यू डिपार्टमेंट पर होगी। इस कांफ्रेंस को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है।

बैठक का एजेंडा तय

सामान्य प्रशासन विभाग ने बैठक का एजेंडा तय कर दिया है। इसके साथ ही, सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को पूरी तैयार के साथ आने के निर्देश दिए गए हैं। पहले दिन 12 सितम्बर को मुख्यमंत्री विभागवार चर्चा करेंगे। इसमें कलेक्टर, एसपी के साथ ही डिविजनल कमिश्नर, आईजी, जिला पंचायत के सीईओ, नगर निगम आयुक्तों को बुलाया गया।

सबसे पहले होगी रेवेन्यू डिपार्टमेंट की समीक्षा

इसमें सीएम विभागवार शासकीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे। सबसे पहले राजस्व विभाग की समीक्षा होगी। इसमें नामांतरण, बंटवारा प्रकरणों को प्राथमिकता दिया गया है। दूसरे दिन कलेक्टर और एसपी के साथ अलग से बैठक होगी। इसमें कानून व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। इसका अलग-अलग बिंदु पर एजेंडा तय कर दिया गया है।

अपराधों की रोकथाम पर कितनी हुई कार्रवाई

सीएम साय पुलिस अधीक्षकों की बैठक में मुख्य रुप से अपराधों की रोकथाम पर फोकस करेंगे। इस दौरान संगठित अपराध यानी गैंग्स के खिलाफ कितनी कार्रवाई की गई है। इसी तरह महिलाओं व बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराध तथा उसकी रोकथाम की जानकारी लेंगे तथा नशीले पदार्थों के रुट मैप, ड्रग्स डिस्पोजल, इसका नेटवर्क तथा नारकोटिक्स प्रकरणों आदि की रिपार्ट पेश करने कहा गया है।

ये भी पढ़ें-  ‘5 सालों तक छत्तीसगढ़ के 18 लाख गरीब परिवारों का छीना गया हक’, पिछली सरकार पर CM विष्णुदेव साय का वार

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो