whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ट्वीट कर दी बधाई, विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

World Tribal Day: विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सीएम साय ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आदिवासी दिवस पर अलग-अलग प्रोग्राम में सामिल होंगे।
11:38 AM Aug 09, 2024 IST | Deepti Sharma
विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ट्वीट कर दी बधाई  विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल
cm vishnu dev sai

World Tribal Day: विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- जल, जंगल और जमीन के संरक्षण में सदियों से सदैव तल्लीन, प्रकृति के सच्चे सेवक आदिवासी भाई-बहनों को विश्व आदिवासी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आप सभी सदियों से प्रकृति की उपासना करते, सभ्यता और संस्कृति को अक्षुण्ण बनाए रखते आ रहे हैं एवं हमारी स्वर्णिम इतिहास की धरोहर का परचम थामे हुए हैं। राष्ट्र और समाज के उत्थान में आप सभी आदिवासी भाई-बहनों की महती भूमिका है।

हमारी सरकार गौरवशाली आदिम संस्कृति के संरक्षण-संवर्धन और आदिवासियों की खुशहाल जिंदगी, उनकी प्रगति के लिए निरंतर कार्यरत है।

पुनः बधाई एवं शुभकामनाएं।

सीएम साय आदिवासी दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल 

वहीं, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम इनडोर स्टेडियम में दोपहर 3 बजे आयोजित है। विश्व आदिवासी दिवस पर समाज के लोगों से भेंट करेंगे। सीएम साय शाम 5 बजे बेमेतरा के नयापारा के लिए रवाना होंगे। शाम 6.30 बजे बेमेतरा से रायपुर लौटेंगे।

कल शुरू होगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर ”छत्तीसगढ़ जनजातीय अदभुत एवं विविध संस्कृति” पर तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी लगाई जा रही है। घड़ी चौक के निकट कलावीथिका महंत घासीदास संग्रहालय में आयोजित यह प्रदर्शनी क्लाउड एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से 9 से 11 अगस्त तक चलेगी। इसका शुभारम्भ शुक्रवार शाम 5: 00 बजे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, प्रदेश महामंत्री भाजपा, पत्रकार हिमांशु द्विवेदी, डॉ. आशुतोष शुक्ला डायरेक्टर ग्रेसियस ग्रुप ऑफ नर्सिंग कॉलेज एवं संचालक संस्कृति विभाग द्वारा किया जाएगा।

जनजातीय संस्कृति पर फोटो प्रदर्शनी

प्रदर्शनी का मुख्य उदेश्य छत्तीसगढ़ के जनजातीय जीवन और उनकी संस्कृति के मूलरूप में सहेजने में सहयोग देना है। कलाप्रेमियों को शहर के उन फोटोग्राफर्स के रचनात्मक कार्यों को देखने को मिलेगा जो कई वर्षों से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग ट्राइबल एरिया में लगातार फोटोग्राफी कर जनजाति जीवन शैली और संस्कृति से अवगत करा रहे हैं। इस टीम में रायपुर के दीपेंद्र दीवान, अखिलेश भरोस, शिशिर दास एवं जशपुर से धनेश्वर साहू प्रमुख रूप से शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ साय सरकार की कोशिश कामयाब, जगदलपुर से रायपुर फोरलेन सड़क निर्माण को मिली मंजूरी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो