खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंचायत सचिवों के शासकीयकरण की कवायद शुरू, जल्द CM विष्णु देव की घोषणा पर होगा समिति गठन

Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव की घोषणा पर अमल करते हुए राज्‍य सरकार ने पंचायत सचिवों के शासकीयकरण की कवायद शुरू कर दी है। सरकार की तरफ से इसके लिए समिति का गठन किया गया है, जो 30 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट शासन को देगी।
01:13 PM Jul 21, 2024 IST | Deepti Sharma
Chief Minister Vishnudev Sai
Advertisement

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा पंचायत सचिव दिवस के अवसर पर प्रदेश पंचायत सचिव संघ, छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पंचायत सचिव संघ के शासकीयकरण की मांग पर घोषणा हुई थी कि इसके इंप्लीमेंट के लिए समिति का गठन किया जाएगा।

Advertisement

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप पंचायत सचिवों की शासकीयकरण की मांग और इसके इंप्लीमेंटशन के विचार समिति का गठन किया गया है। सचिव, छत्तीसगढ़ शासन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राजेश सिंह राणा को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। संचालक, पंचायत संचालनालय प्रियंका ऋषि महोबि या को सदस्य सचिव तथा वित्त नियंत्रक, विकास आयुक्त कार्यालय मो.यूनूस को सदस्य बनाया गया है। यह समिति 30 दिनों के भीतर अपना प्रतिवेदन शासन को प्रस्तुत करेगी।

ये भी पढ़ें-  निकाय चुनाव टिकट किसे मिलेगा? छत्तीसगढ़ सांसद बृजमोहन अग्रवाल का सम्मान समारोह में बड़ा बयान

आपको बता दें, इसी महीने (7जुलाई) को राजधानी रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में पंचायत सचिव दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम सीएम ने कहा था कि सरकार पंचायत सचिवों के हितों का पूरा ध्यान रखती है।

Advertisement

सरकार बनते ही पंचायत सचिवों की अपेक्षाओं को पूरा किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश पंचायत सचिव संघ द्वारा शासकीयकरण की मांग को पूरा किया जाएगा और इसके काम को करने के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  ‘छत्तीसगढ़ को संवारने की जिम्मेदारी हमारी’, कार्यक्रम के संबोधन में बोले CM विष्णुदेव साय

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh NewsCM Vishnu Dev Sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement