whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CM साय कैबिनेट मीटिंग में मानसून सत्र के विधेयकों पर चर्चा, सभी मंत्री पहुंचे मंत्रालय

CG Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट बैठक में विधानसभा के आने वाले मानसून सत्र की तैयारियों पर चर्चा के साथ कुछ विधेयकों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। मेयर और चेयरमैन के सीधे चुनाव के लिए मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयक का खाका भी अनुमोदन के लिए रखा गया।
03:12 PM Jul 19, 2024 IST | Deepti Sharma
cm साय कैबिनेट मीटिंग में मानसून सत्र के विधेयकों पर चर्चा  सभी मंत्री पहुंचे मंत्रालय
CM Vishnu Deo Sai

CG Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक नवा रायपुर में महानदी भवन स्थित मंत्रालय में हुई। इस बैठक में विधानसभा के आगामी मानसून सत्र की तैयारियों पर चर्चा हुई।

इसके अलावा विधानसभा के मानसून सत्र में रखे जाने वाले कुछ विधेयकों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद रही। कैबिनेट की बैठक में रेडी टू ईट की जिम्मेदारी स्व सहायता समूहों को सौंपने का बड़ा निर्णय लिया गया है।

बैठक में इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर 

मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले संशोधन विधेयकों के प्रारूप और करंट फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के लिए पहला अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना है। मेयर और चेयरमैन के सीधे चुनाव के लिए मानसून सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयक का प्रारूप भी अनुमोदन के लिए रखा गया। आने वाले नगरीय निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए शहरी विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए भी जरूरी निर्णय लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- छत्‍तीसगढ़ में 3 साल में सुलझ जाएगा नक्सलवाद, डिप्‍टी CM विजय शर्मा का बड़ा बयान- हम बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार

बैठक में फिलहाल खरीफ सीजन में बारिश और फसलों की स्थिति, साथ ही खाद-बीज की उपलब्धता की समीक्षा हुई। वर्तमान में, कई जिलों और तहसीलों में औसत से कम बारिश हुई है, जिससे धान और अन्य खरीफ फसलों की बुआई पर असर हुआ है। इसके अलावा, कैबिनेट में किसानों और कर्मचारियों के हित में कुछ जरूरी फैसले भी लिए गए। इस बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी है।

ये भी पढ़ें- विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को पूरा करने नितिन गडकरी के पास पहुंचे CM साय, किया खास अनुरोध

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो