whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में अब छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री ऑफिस, जानें क्या है वजह?

Chhattisgarh Registry Offices Open Govt Holidays: छत्तीसगढ़ के सभी रजिस्ट्री ऑफिस को लेकर बड़ी खबर आई है, अब प्रदेश के रजिस्ट्री ऑफिस सरकारी छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे।
03:15 PM Mar 28, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में अब छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री ऑफिस  जानें क्या है वजह
छत्तीसगढ़ में सरकारी छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री कार्यालय

Chhattisgarh Registry Offices Open Govt Holidays: छत्तीसगढ़ के सभी रजिस्ट्री ऑफिस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अब प्रदेश के रजिस्ट्री ऑफिस महीने के आरिखी हफ्ते दिन पड़ने वाले सरकारी छुट्टियों पर भी खुले रहेंगे। अब मार्च महीने की 29 से 31 तारीख को पड़ने वाली सरकारी छुट्टी के दिन भी रजिस्ट्री ऑफिस में कम्प्यूटराइज्ड NGDRS सिस्टम के जरिए रजिस्ट्री काम चलता रहेगा। यह फैसला अचल संपत्ति के खरीदी बिक्री से जुड़े दस्तावेजों की रजिस्ट्री के बचे हुए काम को पूरा करने के लिए लिया गया है।

छुट्टी के दिनों भी खुले रहेंगे रजिस्ट्री ऑफिस

इस बात की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि अचल संपत्ति की खरीद-बिक्री के लिए पक्षकारों को स्टाम्प प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। इसके लिए, मार्च महीने की 29 से 31 तारीख के दौरान होने वाली सरकारी छुट्टी के दिनों में रजिस्ट्री ऑफिस खुले रहेंगे। इसके साथ ही, ई-स्टाम्प काउंटर भी छुट्टी के दिनों में खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के भाजपा स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, सूची में पीएम मोदी समेत 40 बड़े नाम शामिल

अपॉइंटमेंट लिमिट भी बढ़ाई

बताया गया है कि मार्च महीने में जब से सभी शनिवार और रविवार के दिन भी रजिस्ट्री ऑफिस में रजिस्ट्री काम जारी रखा गया है, इससे पक्षकारों को संपत्ति की खरीदी बिक्री में रजिस्ट्री की काफी सुविधा मिली है। हर साल मार्च महीने में सबसे ज्यादा दस्तावेजों की रजिस्ट्री होती है। पूरे साल के आम दिनों के मुकाबले मार्च महीने में हर दिन लगभग 2 से 3 गुना दस्तावेज रजिस्ट्री के लिए पेश किए जाते हैं। इन्हीं सब बातों का ध्यान रखते हुए मार्च महीने में हर दिन की अपॉइंटमेंट लिमिट को बढ़ा दिया गया है और इसे सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक कर दिया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो