whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ में बच्चों को एक्सपर्ट फ्री में देंगे करियर गाइडेंस, वर्कशॉप के लिए ऐसे करें फ्री रजिस्ट्रेशन

Chhattisgarh Special Workshop For Class 12th Students: छत्तीसगढ़ में 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए स्पेशल वर्कशॉप आयोजित किया जा रहा है। इस वर्कशॉप में एक्सपर्ट्स बच्चों को करियर गाइडेंस देंगे।
11:21 AM Apr 05, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में बच्चों को एक्सपर्ट फ्री में देंगे करियर गाइडेंस  वर्कशॉप के लिए ऐसे करें फ्री रजिस्ट्रेशन
शिक्षा उत्सव वर्कशॉप

Chhattisgarh Special Workshop For Class 12th Students: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है। प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के महिलाओं और बच्चों को सशक्त बनाने के लिए लगातार नई-नई योजनाएं लागू करती रहती हैं। फिर चाहे वो महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना हो या परीक्षा के समय बच्चों के लिए हेल्पलाइन चालू करना हो। विष्णुदेव साय ने एक बार फिर से ऐसा ही कुछ किया है। दरअसल सरकार द्वारा 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए स्पेशल वर्कशॉप आयोजित किया जा रहा है। इस वर्कशॉप में करियर गाइडेंस के लिए बच्चों को एक्सपर्ट्स राय देंगे।

शिक्षा उत्सव वर्कशॉप का आयोजन

इस स्पेशल वर्कशॉप को शिक्षा उत्सव वर्कशॉप के नाम से आयोजित किया जाएगा। यह वर्कशॉप 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए है, जो अपना करियर में पहला कदम रखने वाले हैं। ऐसे में इन बच्चों को शिक्षा उत्सव वर्कशॉप में एक्सपर्ट फ्री में करियर गाइडेंस देंगे। इस वर्कशॉप में नामी विशेषज्ञ बच्चों को उनकी रूचि और पढ़ाई के हिसाब से 50 से अधिक कोर्स, करियर ऑप्शन के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 31 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, निर्वाचन प्रशिक्षण कार्यक्रम से कार्रवाई का कनेक्शन

कैसे करें फ्री रजिस्ट्रेशन

शिक्षा उत्सव वर्कशॉप का आयोजन 7 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में होगा। यह प्रोग्राम दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। इसमें CBSE और ICSE बोर्ड से पढ़ने वाले बच्चे हिस्सा ले सकते हैं। इस वर्कशॉप का आयोजन तिलक भारत फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। वर्कशॉप में शामिल होने वाले बच्चों को एजुकेशन और ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए 20 हजार रुपये का चेक दिया जाएगा। इस वर्कशॉप में हिस्सा लेने के लिए बच्चों को पहले 8878910118 नंबर पर नाम, स्ट्रीम, स्कूल भेजना होगा और फ्री रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो