whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'छत्तीसगढ़ के टूरिज्म सेक्टर को बढ़ाने में केंद्र सरकार करेगी पूरी मदद', केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने दिया आश्वासन

Chhattisgarh Tourism Central Govt Support: नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक आचार्य (IFS) ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात की।
12:11 PM Oct 15, 2024 IST | Pooja Mishra
 छत्तीसगढ़ के टूरिज्म सेक्टर को बढ़ाने में केंद्र सरकार करेगी पूरी मदद   केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने दिया आश्वासन

Chhattisgarh Tourism Central Govt Support: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। राज्य सरकार प्रदेश के औद्योगिक के साथ- साथ बाकी के सेक्टर पर भी ध्यान दे रही हैं। छत्तीसगढ़ की साय सरकार प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर का भी विकास करना चाहती है। इसी के तहत नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक आचार्य (IFS) ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने राज्य में संचालित पर्यटन संबंधी योजनाओं के काम के लिए पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

Advertisement

सीएम विष्णुदेव साय का दिशानिर्देश

बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय के दिशानिर्देश पर छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक आचार्य ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से मुलाकात की। यहां विवेक आचार्य ने केंद्रीय मंत्री बस्तर के शिल्पकारों द्वारा बनाए गए वनवासी राम की बेलमेटल की प्रतिमा भेंट की। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री को छत्तीसगढ़ में चलाई जा रही फ्री श्रीरामलला अयोध्या दर्शन योजना समेत राज्य की अलग-अलग टूरिज्म एक्टिविटी और योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें: ‘हमें अपनी संस्कृति और परंपरा को सहेज कर रखना होगा’, कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय

Advertisement

पर्यटन मंत्रालय की योजना

केंद्रीय मंत्री के बाद IFS विवेक आचार्य ने पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव एमआर सिंदरेम से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भारत सरकार की पर्यटन मंत्रालय की योजना 'स्पेशल असिस्टेंस टू स्टेट्स फ़ॉर कैपिटल इन्वेस्टमेंट - डेवेलपमेंट ऑफ आइकोनिक टूरिस्ट डेस्टिनेशन टू ग्लोबल स्केल' के तहत रायपुर में कन्वेंशन सेंटर, फ़िल्म सिटी, नेचर सिटी, वेलनेस रिसॉर्ट की नए योजनाओं के करीब 300 करोड़ के प्रस्ताव सबमिट किया। यहां उन्होंने छत्तीसगढ़ में पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से चलाई जा रही स्वदेश दर्शन योजना और प्रसाद योजना की प्रगति के बारे में भी बताया है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो