whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल लाई रंग, भेलवां के ग्रामीणों को मिली बैंकिंग सुविधा

CM Vishnu Dev Sai Inaugurated UCO Bank New Branch: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ग्राम भेलवां में यूको बैंक की नई शाखा का शुभारंभ किया।
07:21 PM Oct 23, 2024 IST | Deepti Sharma
cg  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल लाई रंग  भेलवां के ग्रामीणों को मिली बैंकिंग सुविधा
Bhelwan villagers got banking facility

CM Vishnu Dev Sai Inaugurated UCO Bank New Branch: छत्तीसगढ़ की साय सरकार लगातार विकास के कामों में जुटी हुई है। इसी के तहत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कैम्प कार्यालय बगिया से फरसाबहार विकास खंड के जोरण्डाझरिया ग्राम पंचायत अन्तर्गत ग्राम भेलवां में यूको बैंक की नई शाखा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 40 स्व सहायता समूह की महिला सदस्यों को 24 लाख का चेक प्रदान किया।

Advertisement

ग्रामीणों को मिलेगी सुविधा 

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को बैंकिंग सुविधा मिलने पर अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वित्तीय समावेशन की दृष्टि से यह कदम महत्वपूर्ण है। इससे फरसाबहार और उसके आसपास के ग्रामीणों को बड़ा लाभ मिलेगा। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में भी सहुलियत होगी। स्थानीय निवासियों को बैंक से जुड़े दैनिक कार्यों के लिए अब और अधिक सुविधा मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री साय ने मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय बगिया में फरसाबहार विकास खंड के जोरण्डाझरिया की 4 स्व सहायता समूह की महिलाओं को 6-6 लाख के मान से 40 महिला सदस्यों को रोजगार करने के लिए 24 लाख का चेक प्रदान कर शुभकामनाएं दी।

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री की पहल पर महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। महिलाएं सब्जी की खेती और व्यापार के क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। वे आचार पापड़, रेशम विभाग से जुड़कर कोसा कार्य और अन्य रोजगार कर आत्मनिर्भर बन रही हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: ‘हर घर जल’ का सफल मॉडल बना महासमुंद का हरदा गांव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो