whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chhattisgarh: साय कैबिनेट की बैठक शुरू, कई मुद्दों पर लग सकती है मुहर

CM Sai Cabinet Meeting: सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में धान खरीदी की तारीखों का भी ऐलान किया जा सकता है। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।
03:38 PM Oct 16, 2024 IST | Deepti Sharma
chhattisgarh  साय कैबिनेट की बैठक शुरू  कई मुद्दों पर लग सकती है मुहर
SAI CABINET MEETING

CM Sai Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में धान खरीदी की तारीखों का भी ऐलान किया जा सकता है। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है।

Advertisement

जिसमें धान खरीदी की तारीख का ऐलान और धान खरीदी के लिए कर्ज लेने को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। नई उद्योग नीति, राज्योत्सव की तिथि समेत नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव एक साथ करवाने पर फैसला हो सकता है। यह बैठक में महानदी भवन में की जा सकती है।

इन मुद्दों पर चर्चा संभव

बैठक में धान-मक्का खरीदी, राज्योत्सव के आयोजन को लेकर चर्चा होगी। इसके अलावा नई नक्सल नीति, औद्योगिक नीति पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा राज्य सरकार कुछ नए फैसले जनता के बीच पेश कर सकती है। बैठक के बाद सरकार धान खरीदी की तारीखों का ऐलान कर सकती है। बैठक नया रायपुर के मंत्रालय में की जा रही है जिसमें कई मंत्री मौजूद हैं।

Advertisement

Advertisement

खाद्य मंत्री ने भी ली थी मीटिंग

आपको बता दें, इसके कुछ दिन पहले ही 15 नवंबर से धान खरीदी शुरू करने का प्रस्ताव कैबिनेट की उप समिति ने भेजा था। खाद्य मंत्री दयाल बघेल की अध्यक्षता में बैठक में की गई थी। इस मीटिंग खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी और कस्टम मिलिंग की नीति की समीक्षा की गई थी। इस साल 160 लाख मीट्रिक धान खरीदने का अनुमान रखा गया है। बैठक धान खरीदी 15 नवंबर से शुरू किए जाने पर बात हुई। मंत्रियों ने कहा कि, राज्य मंत्री परिषद की बैठक में ही इसका अंतिम फैसला लिया जाएगा। सरकार इस पर सरकार फैसला साफ कर सकती है।

1 नवंबर को विजन डॉक्यूमेंट जारी कर सकती है सरकार

राज्य सरकार 1 नवंबर को छत्तीसगढ़ सरकार विजन डॉक्यूमेंट जारी करेगी। छत्तीसगढ़ राज्योत्सव अब नए नाम से जाना जाएगा। इसका नाम 'अमृतकाल-छत्तीसगढ़ विजन @2047' रखा जाएगा। इस डॉक्यूमेंट में 2047 तक छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कौन से सेक्टर में कौन से काम होंगे इसकी जानकारी होगी।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी, CM विष्णुदेव साय ने 4% DA बढ़ाकर दिया दिवाली का तोहफा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो