whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की बड़ी सौगात; डाक्टरों के वेतन में बढ़ोतरी, जानिए अब कितनी मिलेगी सैलरी

Doctors Salary Hike: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मार्गदर्शन और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले से गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेसीडेंट व प्रदर्शक के वेतन में बढ़ोतरी का आदेश जारी किया गया है।
04:31 PM Sep 12, 2024 IST | Deepti Sharma
cg  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की बड़ी सौगात  डाक्टरों के वेतन में बढ़ोतरी  जानिए अब कितनी मिलेगी सैलरी
salary hike news

Doctors Salary Hike: प्रदेश में लगातार छत्तीसगढ़ की साय सरकार विकास के कामों में जुटी हुई है। इसी के तहत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सुशासन में राज्य के हर एक वर्ग के लिए खुशियों का पिटारा शामिल है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल राज्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरी के कार्य को लेकर लगातार प्रतिबद्ध हैं। इसी को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मार्गदर्शन और स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने एक बड़ा निर्णय लिया है। इस निर्णय के अंतर्गत शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के सीनियर रेसीडेंट व प्रदर्शक (PG), सहायक प्राध्यापक, सह प्राध्यापक और प्राध्यापक के वेतन में ऐतिहासिक वृद्धि का आदेश जारी किया गया है। यह आदेश 1 सितंबर 2024 से पूरे राज्य के शासकीय मेडिकल कालेजों के लिए असरदार होगा।

छत्तीसगढ़ शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग के द्वारा जारी आदेश के अनुसार गैर अनुसूचित क्षेत्रों के मेडिकल कालेज में पदस्थ प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 55 हजार से बढ़ाकर 1 लाख 90 हजार रूपए कर दिया गया है। इसी तरह से सह प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 35 हजार से 1 लाख 55 हजार, सहायक प्राध्यापक का वेतन 90 हजार से 1 लाख तथा सीनियर रेसीडेंट व प्रदर्शक का वेतन 65 हजार रूपए से बढ़ाकर 75 हजार रूपए कर दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार, शेड्यूल एरिया के मेडिकल कालेज में पदस्थ प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 90 हजार रूपए से बढ़ाकर 2 लाख 25 हजार रूपए कर दिया गया है। इसी तरह से सह प्राध्यापक का वेतन 1 लाख 55 हजार से 1 लाख 85 हजार, सहायक प्राध्यापक का वेतन 90 हजार से 1 लाख 25 हजार तथा सीनियर रेसीडेंट व प्रदर्शक का वेतन 65 हजार रूपए से बढ़ाकर 95 हजार रूपए कर दिया गया है।

शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के संविदा चिकित्सकों के लिए जारी पुनरीक्षित संविदा वेतनमान के अनुसार अनुसूचित क्षेत्र में लगभग 46% तथा गैर अनुसूचित क्षेत्र में लगभग 23% की वेतन बढ़ोतरी की गई है। इस ऐतिहासिक वेतन बढ़ोतरी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में पढ़ने वाले भावी डाक्टरों का ये अधिकार है कि उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाला शिक्षक और शिक्षा मिले और वेतन वृद्धि का ये आदेश राज्य शासन की स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने की मंशा को साफ जाहिर करता है।

ये भी पढ़ें-  CG: स्कूली छात्राओं से दुर्व्यवहार मामले और सीमांकन के काम को लेकर CM विष्णुदेव साय के कड़े तेवर, दिए सख्त निर्देश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो