खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'PM मोदी के संकल्प को पूरा करने में छत्तीसगढ़ देगा अहम योगदान', री-इन्वेस्ट समिट में बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai in Re-Invest Summit: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुजरात के गांधीनगर में आयोजित री-इन्वेस्ट समिट 2024 के कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के संकल्प को पूरा करने में छत्तीसगढ़ अहम योगदान देगा।
05:40 PM Sep 16, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai in Re-Invest Summit: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सोमवार को गुजरात के गांधीनगर में आयोजित री-इन्वेस्ट समिट 2024 के कार्यक्रम में शामिल हुए। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4th ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो (Re-Invest Summit) का शुभारंभ किया। पीएम मोदी के संबोधन के बाद एक-एक करके सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का संबोधन शुरू हुआ। इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि पीएम मोदी के साल 2030 के लक्ष्य को पूरा करने में छत्तीसगढ़ का अहम योगदान रहेगा।

Advertisement

छत्तीसगढ़ का अहम योगदान

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2030 तक 500 गीगावॉट रिन्यूएबल एनर्जी प्रॉड्यूस करने वाली महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हासिल करने में छत्तीसगढ़ अपना अहम योगदान देगा। सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि रिन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा तेजी के साथ काम किया जा रहा है। इन कामों के साथ छत्तीसगढ़ इस लक्ष्य को पूरा करने में अपना खास योगदान देगा। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ में मौजूद रिन्यूअल एनर्जी सॉर्स के आंकड़ों को शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: कवर्धा घटना पर छत्तीसगढ़ गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान, गांव के लोगों से कही बड़ी बात

Advertisement

राज्य सरकार का सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि राज्य सरकार सोलर एनर्जी के सेक्टर सहित हाईड्रल और बायोगैस जैसे सभी ग्रीन एनर्जी सेक्टर में अच्छा काम कर रही हैं। अभी छत्तीसगढ़ की खपत कुल 5500 मेगावाट है, जिसमें से करीब 15 प्रतिशत रिन्यूएवल एनर्जी पर आधारित है। फिलहाल हमारी सरकार इसे 45 प्रतिशत तक बढ़ाने पर काम कर रही हैं। इस तरह से छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने में सहयोग देगा। इस दौरान सीएम साय ने बताया कि उनकी सरकार रिन्यूएबल एनर्जी के सेक्टर में प्रगति और योजनाओं पर जोर दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement