whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'नई पीढ़ी को संस्कार और संस्कृति से जोड़ना बहुत जरुरी', क्षेत्रीय संस्कृति महोत्सव में बोले CM विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Join Regional Culture Festival: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन रायपुर के रोहिणीपुरम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित क्षेत्रीय संस्कृति महोत्सव 2024 में शामिल हुए।
08:03 AM Oct 24, 2024 IST | Pooja Mishra
 नई पीढ़ी को संस्कार और संस्कृति से जोड़ना बहुत जरुरी   क्षेत्रीय संस्कृति महोत्सव में बोले cm विष्णुदेव साय

CM Vishnudev Sai Join Regional Culture Festival: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन रायपुर के रोहिणीपुरम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित क्षेत्रीय संस्कृति महोत्सव 2024 में शामिल हुए। यहां उन्होंने दीप जलाकर महोत्सव का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि नई पीढ़ी को भारतीय संस्कृति से जोड़ने और उन्हें संस्कारवान बनाने की विद्या को लेकर भारती की तरफ से महत्वपूर्ण काम किया जा रहा है।

Advertisement

सरस्वती शिशु मंदिर से सीएम का जुड़ाव

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि अगले 3 दिनों तक इस संस्कृति महोत्सव में नई पीढ़ी के बच्चे को अपने सांस्कृतिक गौरव से पहचान करवाई जाएंगी। इससे हमारे बच्चे संस्कारवान बनेंगे। इस दौरान सरस्वती शिशु मंदिर रोहिणीपुरम में जरुरी संसाधनों की व्यवस्था के लिए 50 लाख रुपये मंजूर करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर से उनका जुड़ाव बचपन से है। भारतीय संस्कृति के संवर्धन के लिए क्षेत्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन बहुत जरूरी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: CG: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल लाई रंग, भेलवां के ग्रामीणों को मिली बैंकिंग सुविधा

Advertisement

नई शिक्षा नीति 2020 पर क्या बोले सीएम

कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय ने नई शिक्षा नीति 2020 के सफल क्रियान्वयन पर बात की। उन्होंने नई शिक्षा नीति बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक साबित होगी। इससे शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव आएगा। इसके साथ ही सीएम साय ने विद्यार्थियो के उज्ज्वल भविष्य की कामना करने हुए लगातार इस दिशा मेहनत करने की बात कही है। इस लोकसभा सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ को नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो