whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'हमें छत्तीसगढ़ में राम-राज स्थापित करना है', विजयादशमी पर बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विजयादशमी के कार्यक्रम में कहा कि हमें छत्तीसगढ़ में राम-राज स्थापित करना है।
12:16 PM Oct 13, 2024 IST | Pooja Mishra
 हमें छत्तीसगढ़ में राम राज स्थापित करना है   विजयादशमी पर बोले cm विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन विजयादशमी पर्व के मौके पर रायपुर के श्री दूधाधारी मठ रावणभाठा के दशहरा मैदान में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने इस मौके पर दशहरा मैदान के सौंदर्यीकरण और व्यवस्थित करने के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि विजयादशमी का पर्व बुराई को त्याग कर सत्य का रास्ता अपनाने प्रेरित करता है। इसके साथ ही उन्होंने सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति को इस कार्यक्रम में बुलाने के लिए आभार व्यक्त किया है।

Advertisement

'छत्तीसगढ़ में स्थापित करना है राम-राज'

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि विजयादशमी का त्योहार असत्य पर सत्य की जीत का त्योहार है और यह बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है। छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है और माता कौशल्या की जन्मभूमि है। इस साल का विजयादशमी त्योहार बहुत ही खास है, क्योंकि इस बार अयोध्या में भगवान श्रीराम भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित हुए हैं। सीएम साय ने आगे कहा कि दशहरा पर हमें काम, क्रोध, लोभ, मद और मत्सर जैसे मन के रावण का वध करने की जरुरत है। विश्व में शांति और भाईचारे की स्थापना के लिए ये जरुरी है कि हम अपने अंदर के रावण का वध करें। हमें छत्तीसगढ़ में राम-राज स्थापित करना है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘जन कल्याणकारी योजनाओं पर काम कर रही है छत्तीसगढ़ सरकार’, कार्यक्रम में बोले कैबिनेट मंत्री देवांगन

Advertisement

विकास की ओर तेजी से आगे बढ़ना

इस दौरान सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रावण भाठा में यह 170 साल पुराना दशहरा मैदान है। इस मैदान में दूधाधारी मठ द्वारा हर साल वैभवशाली दशहरा पर्व आयोजन किया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि हम हमारे देश की पुरानी विरासत को सहेजते हुए विकास की ओर तेजी से आगे बढ़े।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो