whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मैदानी स्तर पर दिखना चाहिए निर्देशों का असर', छत्तीसगढ़ के कलेक्टरों और एसपी से बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की विष्णुदेव साय ने कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में राज्य के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों से कहा कि जल्द ही मैदानी स्तर पर निर्देशों का सही असर दिखना चाहिए।
12:37 PM Sep 14, 2024 IST | Pooja Mishra
 मैदानी स्तर पर दिखना चाहिए निर्देशों का असर   छत्तीसगढ़ के कलेक्टरों और एसपी से बोले cm विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की विष्णुदेव साय ने दो दवसीय कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने राज्य के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर गहरी चर्चा की। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने राज्य के सभी कलेक्टर और एसपी से कहा कि कॉन्फ्रेंस में दिए गए निर्देशों का रिजल्ट कल से ही मैदानी स्तर पर दिखना शुरू हो जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी को खुद को जनता का सेवक मानते हुए पूरे समर्पण, मेहनत और ईमानदारी के साथ अपने काम का निर्वहन करना चाहिए।

जिले स्तर पर समस्याओं का समाधान

इस कॉन्फ्रेंस में कलेक्टर और एसपी को संबोधित करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि जिले स्तर की समस्याओं का समाधान जिला स्तर पर ही किया जाना चाहिए। इसके लिए सुविधा अनुसार जिले में नियमित जनदर्शन आयोजित किए जाएं। इस जनदर्शन में कलेक्टर और एसपी द्वारा लोगों की परेशानी को तत्काल रूप से हल किया जाए। उन्होंने कहा कि स्थानीय और जिले स्तर पर समस्याओं का समाधान होने से लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ना है। सीएम विष्णुदेव साय ने सभी कलेक्टर और एसपी को आगे कहा कि दिए गए सभी निर्देशों का आज से ही प्रभावी परिपालन शुरू किया जाए।

यह भी पढ़ें: ‘अपराधियों के मन में हो कानून का डर’, कानून व्यवस्था की समीक्षा कर बोले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

सरकार की आंख और कान

सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि जिला और पुलिस प्रशासन सरकार की आंख और कान की तरह काम करती है। जिला प्रशासन के कामों से जनता के बीच सरकार की छवी बनती है। जैसे पुलिस के हाथ लोहा और दिल मोम का होना चाहिये। उसी तरह अपराधियों में पुलिस का भय हो समाज के कमजोर वर्ग महिलाओं और बच्चों में सुरक्षा का भाव होना चाहिए। सीएम साय ने जोर देकर कहा कि महिलाओं से जुड़े गंभीर अपराधों में आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो