whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM विष्णुदेव साय ने किए विघ्नहर्ता गणपति के दर्शन; पहनाया सोने का मुकुट, मांगी ये दुआ...

CM Vishnudeva Sai Visit Ganapati Pandal: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय राजधानी रायपुर के गोल बाजार में लगे गणेशोत्सव समिति के पंडाल में विराजे भगवान गणेश के दर्शन करने पहुंचे।
11:43 AM Sep 15, 2024 IST | Pooja Mishra
cm विष्णुदेव साय ने किए विघ्नहर्ता गणपति के दर्शन  पहनाया सोने का मुकुट  मांगी ये दुआ

CM Vishnudeva Sai Visit Ganapati Pandal: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इन दिनों प्रदेश के विकास के विजन पर काम कर रहे हैं। इसी तहत सीएम विष्णुदेव साय ने हाल ही में मेडिकल की पढ़ाई को लेकर एक बड़ी घोषणा की है, जिसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश के कॉलेजों में मेडिकल की पढ़ाई अब हिन्दी में भी करवाई जाएगी। इस घोषणा के बाद सीएम विष्णुदेव साय राजधानी रायपुर के गोल बाजार में हनुमान मंदिर के पास लगे श्री बजरंग नवयुवक मित्र मंडल गणेशोत्सव समिति के पंडाल में विराजे भगवान गणेश के दर्शन करने पहुंचे, यहां उन्होंने गणपति बप्पा के दर्शन कर उनकी पूजा-अर्चना की।

Advertisement

सोने का मुकुट पहनाया

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने विघ्नहर्ता भगवान गणेश को नवरत्न जड़ित 750 ग्राम का सोने का मुकुट पहनाया और उन्हें तिलक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने गणपति बप्पा की विधिवत पूजा-अर्चना और आरती की। अपनी प्रर्थना में सीएम साय ने भगवान विघ्न विनायक से छत्तीसगढ़ की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय के नितिन नबीन, जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव, पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी और केदार गुप्ता भी मौजूद थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय का बड़ा ऐलान, राज्य में अब हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई

115 साल से लग रहा गणपति पंडाल

बता दें कि श्री बजरंग नवयुवक मित्र मंडल गणेशोत्सव समिति द्वारा पिछले 115 सालों से राजधानी रायपुर के गोल बाजार स्थित हनुमान मंदिर के पास गणेश चतुर्थी पर गणपति बप्पा का पंडाल लगाया जाता है। इस पंडाल में विराजान होने वाली गणेश प्रतिमा अपनी भव्यता के लिए न सिर्फ सिर्फ गोल बाजार बल्कि पूरे रायपुर में आकर्षण का केन्द्र बनता है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो