whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्‍तीसगढ़ में 3 साल में सुलझ जाएगा नक्सलवाद, डिप्‍टी CM विजय शर्मा का बड़ा बयान- हम बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार

Naxalism In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए। विजय शर्मा ने कहा कि बंदूक के बल पर नक्सलवाद को खत्म नहीं किया जा सकता है। नक्सल मामले पर जल्द भाजपा सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता भी लागू करेगी। 
01:30 PM Jul 19, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्‍तीसगढ़ में 3 साल में सुलझ जाएगा नक्सलवाद  डिप्‍टी cm विजय शर्मा का बड़ा बयान  हम बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार
naxal in Chhattisgarh

Naxalism In Chhattisgarh: राज्य के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि संसाधन संपन्न राज्य में नक्सलवाद समस्या का समाधान तीन साल के भीतर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का प्रण है कि छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश को नक्सलवाद से मुक्त करना है। इस प्रण के साथ छत्तीसगढ़ की सरकार आगे बढ़ रही है।

नई दिल्ली पहुंचे विजय शर्मा ने यहां समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) के सवाल पर कहा कि पूरे देश में यूसीसी लागू होना चाहिए। इसके साथ छत्तीसगढ़ में भी समान नागरिक संहिता लागू हो सकेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नक्सलियों के साथ बातचीत की पक्षधर है और उनका लक्ष्य उन्हें मुख्यधारा में लाना है। विश्वास है कि नक्सलवाद का मुद्दा तीन साल में हल हो जाएगा। आप तीन साल में इंद्रावती के तट पर शांति से बैठ सकेंगे।

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह से मिले मुख्यमंत्री साय, विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर की चर्चा

IED विस्फोट में दो जवान हुए शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए। शर्मा ने कहा कि बंदूक के बल पर नक्सलवाद को खत्म नहीं किया जा सकता है। इसलिए हम कई पहलुओं पर काम कर रहे हैं और एक मानसिकता दृष्टिकोण अपना रहे हैं।

नक्सलियों के साथ बिना शर्त बातचीत के लिए तैयार हैं और बातचीत होनी चाहिए। हम फोन पर या वीडियो कॉल के जरिए भी बात कर सकते हैं। मैंने फीडबैक के लिए गूगल फार्म भी जारी किया है। राज्य सरकार राज्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने वाली विदेशी शक्तियों को पूरी तरह से जड़ से उखाड़ देगी।

ये भी पढ़ें-  विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को पूरा करने नितिन गडकरी के पास पहुंचे CM साय, किया खास अनुरोध

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो