whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'जगह-जगह बिखरे शरीर के टुकड़े...' बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में ब्लास्ट, 8 मजदूर लापता

Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में आग लगने 6 मजदूर घायल हो गए। वहीं कलेक्टर ने बताया कि 8 मजदूर अभी भी लापता है। फैक्ट्री प्रबंधन ने लापता मजदूरों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है।
08:37 PM May 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 जगह जगह बिखरे शरीर के टुकड़े     बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में ब्लास्ट  8 मजदूर लापता
बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में आग

Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में विस्फोटक फैक्ट्री में विस्फोद के बाद आग लग गई। वहीं विस्फोट के कारण 6 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि हादसे में अभी भी 8 लोग लापता हैं। फैक्ट्री प्रबंधन ने लापता लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है।वहीं बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बताया कि यह हादसा है या मानव निर्मित घटना इसकी जांच कराई जाएगी। वहीं जांच के बाद फैक्ट्री के मालिकों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

बता दें कि ब्लास्ट इतना भयंकर था कि धमाके के कारण 20 फीट का गड्ढा बन गया है। बचाव दल को मजदूरों के शरीर के अलग-अलग अंग मिल रहे हैं। इससे हादसे की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं लापता मजदूरों के परिजन फैक्ट्री के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। जानकारी के अनुसार बेरला के गांव बोरसी में चट्टानों को तोड़ने के लिए विस्फोट बनाया जाता है। धमाका इतना भंयकर था कि 16 किमी. दूर तक इसकी आवाज सुनी गई।

Advertisement

Bemetara Blast

जोर से हुए धमाके के बाद फैक्ट्री की चार मंजिला इमारत ढह गई। फिलहाल मलबे को साइड में किया जा रहा है। प्रशासन ने मजदूरों के इकट्ठे किए गए अंगों का डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय किया है। वहीं 8 मजदूरों के नाम फैक्ट्री के उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज है। हादसे के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि घायलों को उचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है।

Advertisement

Bemetara Blast

वहीं बारूद फैक्ट्री में हादसे की वजह भी सामने आ गई है। जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में एक्प्लोसिव लिक्विड से भरे 4 टैंक थे। इसमें से कए टैंक में ब्लास्ट हो गया। जिस वक्त आग लगी उस वक्त वहां करीब 8-10 मजदूर मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक की मौत, 6 गंभीर घायल; छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा

ये भी पढ़ेंः ‘जब यहां आया था तो प्रदेश अध्यक्ष था आज सीएम हूं’, यूनिवर्सिटी पहुंच बोले CM विष्णुदेव साय

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो