चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'जगह-जगह बिखरे शरीर के टुकड़े...' बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में ब्लास्ट, 8 मजदूर लापता

Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में आग लगने 6 मजदूर घायल हो गए। वहीं कलेक्टर ने बताया कि 8 मजदूर अभी भी लापता है। फैक्ट्री प्रबंधन ने लापता मजदूरों के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है।
08:37 PM May 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बेमेतरा की विस्फोटक फैक्ट्री में आग
Advertisement

Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में विस्फोटक फैक्ट्री में विस्फोद के बाद आग लग गई। वहीं विस्फोट के कारण 6 लोग घायल हो गए हैं। हालांकि हादसे में अभी भी 8 लोग लापता हैं। फैक्ट्री प्रबंधन ने लापता लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है।वहीं बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बताया कि यह हादसा है या मानव निर्मित घटना इसकी जांच कराई जाएगी। वहीं जांच के बाद फैक्ट्री के मालिकों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

बता दें कि ब्लास्ट इतना भयंकर था कि धमाके के कारण 20 फीट का गड्ढा बन गया है। बचाव दल को मजदूरों के शरीर के अलग-अलग अंग मिल रहे हैं। इससे हादसे की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं लापता मजदूरों के परिजन फैक्ट्री के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। जानकारी के अनुसार बेरला के गांव बोरसी में चट्टानों को तोड़ने के लिए विस्फोट बनाया जाता है। धमाका इतना भंयकर था कि 16 किमी. दूर तक इसकी आवाज सुनी गई।

Advertisement

जोर से हुए धमाके के बाद फैक्ट्री की चार मंजिला इमारत ढह गई। फिलहाल मलबे को साइड में किया जा रहा है। प्रशासन ने मजदूरों के इकट्ठे किए गए अंगों का डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय किया है। वहीं 8 मजदूरों के नाम फैक्ट्री के उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज है। हादसे के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि घायलों को उचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है।

वहीं बारूद फैक्ट्री में हादसे की वजह भी सामने आ गई है। जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में एक्प्लोसिव लिक्विड से भरे 4 टैंक थे। इसमें से कए टैंक में ब्लास्ट हो गया। जिस वक्त आग लगी उस वक्त वहां करीब 8-10 मजदूर मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक की मौत, 6 गंभीर घायल; छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीषण हादसा

ये भी पढ़ेंः ‘जब यहां आया था तो प्रदेश अध्यक्ष था आज सीएम हूं’, यूनिवर्सिटी पहुंच बोले CM विष्णुदेव साय

Advertisement
Tags :
Bemetara BlastBemetara Factory BlastChhattisgarh Blast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement