whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नक्सलवाद खत्म करके ही दम लेंगे, कांकेर में 29 नक्सलियों के मारे जाने पर क्या बोले दोनों डिप्टी CM?

Deputy CMs Statement Chhattisgarh Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। कांकेर जिले में 29 नक्सली मारे गए। इसे लेकर दोनों डिप्टी सीएम ने कहा कि नक्सलवाद खत्म करके ही दम लेंगे।
09:41 PM Apr 16, 2024 IST | Deepak Pandey
नक्सलवाद खत्म करके ही दम लेंगे  कांकेर में 29 नक्सलियों के मारे जाने पर क्या बोले दोनों डिप्टी cm
कांकेर में 29 नक्सलियों के मारे जाने पर क्या बोले दोनों डिप्टी CM?

Deputy CMs Statement Chhattisgarh Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में 25-25 लाख के तीन इनामी समेत 29 नक्सली ढेर हो गए। छत्तीसगढ़ के दोनों डिप्टी सीएम ने 29 नक्सलियों के मारे जाने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद खत्म करके ही दम लेंगे।

छत्तीसगढ़ भी होगा नक्सल मुक्त : अरुण साव

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में नक्सलवाद खत्म करने का संकल्प है। सरकार ने फिर इस संकल्प को दोहराया है। नक्सल उन्मूलन पर काम करेंगे। बस्तर में आम लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने और सुदूर अंचलों में मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने पर सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का संकल्प है कि देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करेंगे। इस पर काम जारी है, जिसका परिणाम आपने देख लिया है। देश के बड़े हिस्सों से नक्सली खत्म हो गए हैं। छत्तीसगढ़ में भी अब थोड़े ही हिस्से में नक्सली बचे हैं, जल्द ही छत्तीसगढ़ भी नक्सल मुक्त होगा।

यह भी पढ़ें : कांकेर में 29 बॉडी रिकवर, मारे गए नक्सलियों में 25-25 लाख के 3 इनामी भी, ऐसे चली मुठभेड़

अमित शाह का मिला मार्ग दर्शन

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं, इसका श्रेय जवानों को जाता है। ये जवान ही हैं, जिनके ताकत ये सब संभव हो पाया है। पुलिस अधिकारियों का भी सहयोग है। इस मुठभेड़ में सीएम विष्णुदेव साय का साथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मार्ग दर्शन मिला है। नक्सलियों को खत्म करने के लिए जो आवश्यक होगा, वो सबकुछ किया जाएगा। इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, 29 नक्सली ढेर, 3 जवान जख्मी

बातचीत से समस्या का समाधान हो  : विजय शर्मा

विजय शर्मा ने कहा कि नक्सल मुक्त बस्तर हो, इसके लिए पूरी कवायद की जाएगी। चाहे एक व्यक्ति क्यों न हो, एक छोटा समूह क्यों न हो, चाहे एक बड़ा समूह क्यों न हो, हम बात करना चाहते हैं। बातचीत और चर्चा से समस्या का हल निकले और वहां शांति स्थापित हो। विकास की गंगा गांव तक पहुंचाने के लिए जो भी आवश्यक हो वो किया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो