whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'हमारी मुखबिरी की, तो लगा दिया ठिकाने...' बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद नक्सलियों ने चस्पा किए पोस्टर

Maoists killed BJP worker in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता पंचमदास मानिकपुरी की मंगलवार रात हत्या कर दी। हत्या के बाद गांव में माओवादियों ने गांव में पोस्टर भी चस्पा किए हैं। जिसमें उन पर मुखबिरी करने का आरोप है।
09:50 AM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
 हमारी मुखबिरी की  तो लगा दिया ठिकाने     बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद नक्सलियों ने चस्पा किए पोस्टर
बीजेपी वर्कर की हत्या के बाद माओवादियों ने चस्पा किया पोस्टर.

Maoists killed BJP worker in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के दंडवंड में मंगलवार रात 11 बजे माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता पंचमदास मानिकपुरी की हत्या कर दी। वे दंडवंड गांव में उपसरपंच थे। हत्या के बाद क्षेत्र में माओवादियों ने पोस्टर चस्पा कर पेम्फलेट भी फेंके। जिसमें भाजपा के कार्यकर्ता मानिकपुरी पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप है।

माओवादियों के द्वारा गांव में चस्पा किए पोस्टर पर लिखा है कि नारायणपुर जिला ग्राम दंडवंड पंचायत का भाजपा नेता उप सरपंच पंचमदास जनविरोधी भ्रष्टाचार और पुलिस मुखबिर गोपनीय सैनिक की तरह काम करता था। इसे लेकर उसे कई बार चेतावनी दी गई थी लेकिन नहीं सुधरने के कारण जनता के निर्णय पर हमारी पीएलजीए ने उसे मौत की सजा दी। इसके साथ ही उसमें भाजपा और आरएसएस विरोधी नारे भी लिखे गए हैं।

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद नक्सलियों ने कांग्रेस नेता अमित भद्र और सरपंच बिसेल नाग पर माइंस की दलाली का आरोप लगाते हुए जान से मारने की धमकी दी।  नक्सलियों ने ये बैनर अमित भद्र के घर से 100 मीटर दूर लगाया। बैनर में नक्सलियों ने भाजपा नेता सागर साहू और रतन दुबे की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए माइंस और ट्रक परिवहन बंद करने की बात कही है। इस बीच पुलिस ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है। नक्सली कांग्रेस के दोनों नेताओं को पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, 29 नक्सली ढेर, 3 जवान जख्मी

एक दिन पहले पहले सुरक्षाबलों ने मार गिराए 29 नक्सली

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। इनमें नक्सली लीडर शंकर राव भी शामिल था। मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर रमेश चौधरी समेत 3 जवान घायल हो गए थे। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने मौके से 5 एके-47 भी बरामद की थी। डीआईजी इंटेलिजेंस आलोक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े 5 तक मुठभेड़ चली। पिछले कुछ दिनों से कांकेर क्षेत्र में नक्सलियों के होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिल रही थी इसके बाद पुलिस ने बीएसएफ ने ज्वाॅइन ऑपरेशन कर नक्सलियों को ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की अनोखी पहल, 5 लाख के साथ सरकारी नौकरी भी मिलेगी; जानिए क्या हैं शर्तें

डीआईजी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ यह कार्रवाई दोपहर 1 बजे शुरू हुई जो शाम को 7 बजकर 30 मिनट तक चली। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली शंकर राव और ललिता माड़वी पर 25-25 लाख का इनाम घोषित था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो