चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'हमारी मुखबिरी की, तो लगा दिया ठिकाने...' बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद नक्सलियों ने चस्पा किए पोस्टर

Maoists killed BJP worker in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता पंचमदास मानिकपुरी की मंगलवार रात हत्या कर दी। हत्या के बाद गांव में माओवादियों ने गांव में पोस्टर भी चस्पा किए हैं। जिसमें उन पर मुखबिरी करने का आरोप है।
09:50 AM Apr 17, 2024 IST | Amit Kumar
बीजेपी वर्कर की हत्या के बाद माओवादियों ने चस्पा किया पोस्टर.
Advertisement

Maoists killed BJP worker in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के दंडवंड में मंगलवार रात 11 बजे माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता पंचमदास मानिकपुरी की हत्या कर दी। वे दंडवंड गांव में उपसरपंच थे। हत्या के बाद क्षेत्र में माओवादियों ने पोस्टर चस्पा कर पेम्फलेट भी फेंके। जिसमें भाजपा के कार्यकर्ता मानिकपुरी पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप है।

Advertisement

माओवादियों के द्वारा गांव में चस्पा किए पोस्टर पर लिखा है कि नारायणपुर जिला ग्राम दंडवंड पंचायत का भाजपा नेता उप सरपंच पंचमदास जनविरोधी भ्रष्टाचार और पुलिस मुखबिर गोपनीय सैनिक की तरह काम करता था। इसे लेकर उसे कई बार चेतावनी दी गई थी लेकिन नहीं सुधरने के कारण जनता के निर्णय पर हमारी पीएलजीए ने उसे मौत की सजा दी। इसके साथ ही उसमें भाजपा और आरएसएस विरोधी नारे भी लिखे गए हैं।

Advertisement

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद नक्सलियों ने कांग्रेस नेता अमित भद्र और सरपंच बिसेल नाग पर माइंस की दलाली का आरोप लगाते हुए जान से मारने की धमकी दी।  नक्सलियों ने ये बैनर अमित भद्र के घर से 100 मीटर दूर लगाया। बैनर में नक्सलियों ने भाजपा नेता सागर साहू और रतन दुबे की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए माइंस और ट्रक परिवहन बंद करने की बात कही है। इस बीच पुलिस ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है। नक्सली कांग्रेस के दोनों नेताओं को पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा एनकाउंटर, 29 नक्सली ढेर, 3 जवान जख्मी

एक दिन पहले पहले सुरक्षाबलों ने मार गिराए 29 नक्सली

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 29 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। इनमें नक्सली लीडर शंकर राव भी शामिल था। मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर रमेश चौधरी समेत 3 जवान घायल हो गए थे। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने मौके से 5 एके-47 भी बरामद की थी। डीआईजी इंटेलिजेंस आलोक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच साढ़े 5 तक मुठभेड़ चली। पिछले कुछ दिनों से कांकेर क्षेत्र में नक्सलियों के होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिल रही थी इसके बाद पुलिस ने बीएसएफ ने ज्वाॅइन ऑपरेशन कर नक्सलियों को ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः पुलिस की अनोखी पहल, 5 लाख के साथ सरकारी नौकरी भी मिलेगी; जानिए क्या हैं शर्तें

डीआईजी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ यह कार्रवाई दोपहर 1 बजे शुरू हुई जो शाम को 7 बजकर 30 मिनट तक चली। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली शंकर राव और ललिता माड़वी पर 25-25 लाख का इनाम घोषित था।

Advertisement
Tags :
BJPChhattisgarh NewsMaoists
Advertisement
Advertisement