whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Chhattisgarh: अबूझमाड़ जंगल में भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 7 नक्सली ढेर

Chhattisgarh Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबुझमाड़ जंगल में मंगलवार सुबह से भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें 3 महिला और 4 पुरूष नक्सली शामिल है।
10:28 AM Apr 30, 2024 IST | Pooja Mishra
chhattisgarh  अबूझमाड़ जंगल में भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़  7 नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ में नक्सली से मुठभेड़

Chhattisgarh Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से नक्सलियों के मुठभेड़ की एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां जिले के अबुझमाड़ जंगल में मंगलवार सुबह से भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी है। डीआरजी और एसटीएफ की टीम को इस मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली है, गोलीबारी के दौरान 7 नक्सलियों के मारे गए, जिसमें से 3 महिला और 4 पुरूष नक्सली शामिल हैं। इस बात की जानकारी बस्तर आईजीपी सुंदर राज ने दी है।

मुठभेड़ पर नजर अफसरों की नजर

इस मुठभेड़ पर नजर बस्तर आईजीपी सुंदर राज से लेकर एसपी प्रभात कुमार बनाए हुए थे। जंगल में छिपे नक्सलियों को कई जगहों पर जवानों द्वारा घेरे जाने की भी खबर थी। नक्सलियों के साथ डीआरजी और एसटीएफ जवानों की मुठभेड़ काफी लंबे समय तक चली।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों पर हो रहा प्रहार, मारे जाने पर CM विष्णुदेव साय बोले- कर दें आत्मसमर्पण

सुकमा के एक तक्सली ढ़ेर

बता दें कि, बीते दिन (सोमवार) सुकमा के सलातोंग इलाके में भारतीय जवानों और नक्सलियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया गया था। इस मुठभेड़ में नक्सली के मारे जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि राज्य सरकार पूरी मजबूती के साथ नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नक्सलियों के पास दूसरा रास्ता भी खुला हुआ है। वो आत्मसमर्पण करके प्रदेश के विकास में सरकार की मदद कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो