whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दीवाली से पहले छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं को तोहफा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों मिलेगा गिफ्ट

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana 9th Installment: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं के खाते में 25 अक्टूबर को महतारी वंदन योजना की 9वीं किश्त डाली जाएगी।
12:48 PM Oct 25, 2024 IST | Pooja Mishra
दीवाली से पहले छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं को तोहफा  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों मिलेगा गिफ्ट

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana 9th Installment: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश में महिला सशक्तिकरण के लिए लगातार उचित कदम उठा रही है। सीएम विष्णुदेव साय का कहना है कि किसी प्रदेश का विकास महिलाओं के योगदान के बिना मुमकिन नहीं है। प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए विष्णुदेव साय सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत राज्य सरकार हर महीने की पहली तारीख को प्रदेश की महिलाओं के खाते में 1000 रुपये डालती है। इस बार राज्य सरकार महिलाओं के खाते में योजना के 1000 रुपये दीवाली से पहले ही डाल देगी। लेकिन इस बार महिलाओं को योजना की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से बांटी जाएगी।

Advertisement

महतारी वंदन योजना की 9वीं किश्त

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों छत्तीसगढ़ की 70 लाख महिलाओं के खाते में 25 अक्टूबर को महतारी वंदन योजना की 9वीं किश्त डाली जाएगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रिमोट बटन दबाकर 651.37 करोड़ रुपये महिलाओं के बैंक खातों में ऑनलाईन ट्रांसफर करेंगी। इस योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा 21 साल से अधिक उम्र की करीब 70 लाख महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी जा रही है। इस योजना के तहत राज्य सरकार ने अब तक महिलाओं के खाते में 8 किश्ते डाली हैं। इसके लिए राज्य सरकार ने 5227 करोड़ रुपये का भुगतान DBT के जरिए से किया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: CM विष्णुदेव साय ने किया सत्य साईं नर्सिंग कॉलेज का उदघाटन, हार्ट सर्जरी करवा ठीक हुए बच्चों को दी विदाई

Advertisement

सरगुजा प्रखण्ड का लोकार्पण

वहीं योजना की 9वीं किश्त की राशि का अंतरण राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के हाथों किया जाएगा। इस मौके पर महतारी वंदन योजना का लाभ उठा रही 2 महिलाएं राष्ट्रपति के सामने योजना को लेकर अपना अनुभव शेयर किया है। इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मु पुरखौती मुक्तांगन में निर्मित सरगुजा प्रखण्ड का लोकार्पण करेंगी। साथ ही जनजाति समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो