whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रायपुर-रांची हाई स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजना को मंजूरी, CM साय बोले- PM मोदी का आभारी हूं

Raipur-Ranchi High-Speed Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में एक ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। इस बैठक में 8 महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है, जिनमें रायपुर-रांची कॉरिडोर भी शामिल है।
11:43 AM Aug 03, 2024 IST | Deepti Sharma
रायपुर रांची हाई स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजना को मंजूरी  cm साय बोले  pm मोदी का आभारी हूं
Raipur-Ranchi High-Speed Corridor

Raipur-Ranchi High-Speed Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आठ महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। इसमें रायपुर-रांची कॉरिडोर को मंजूरी मिली है। इस पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

सीएम साय ने एक्स पर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 50,655 करोड़ रुपये के निवेश से 936 किलोमीटर तक फैली आठ राष्ट्रीय हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी देने के लिए हृदय से धन्यवाद।

झारखंड में पत्थलगांव से गुमला तक फोर-लेन सड़क के निर्माण से राजधानी रायपुर से रांची तक का सफर आसान हो जाएगा और समय की बचत होगी। साथ ही, यह सड़क दोनों राज्यों के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। मैं जशपुर जिले के निवासियों को इस फोर-लेन सड़क की मंजूरी पर विशेष रूप से बधाई देता हूं।

विशेषज्ञों का मानना है कि यह परियोजना न केवल दो राज्यों के बीच की दूरी को कम करेगी, बल्कि पूर्वी भारत के समग्र विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यह आत्मनिर्भर भारत के विजन को साकार करने में भी मददगार साबित होगी। हालांकि, कुछ पर्यावरणविदों ने चिंता जताई है कि इस परियोजना से वनों और वन्यजीवों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। सरकार ने आश्वासन दिया है कि परियोजना के निष्पादन के दौरान पर्यावरण संरक्षण का पूरा ध्यान रखा जाएगा और आवश्यक सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

यह परियोजना न केवल दो राज्यों को जोड़ेगी, बल्कि पूरे क्षेत्र के लिए विकास और समृद्धि का एक नया मार्ग प्रशस्त करेगी। यह न्यू इंडिया के सपने को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

ये भी पढ़ें- CG: कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने पर्यावरण विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए सख्त निर्देश

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो