whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कल से स्कूल बंद, गर्मी के चलते प्रशासन ने लिया फैसला, यहां पढ़ें पूरा आदेश

School summer vacations: छत्तीसगढ़ में  22 अप्रैल से 15 जून 2024 तक सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी रहेगी। शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार सिर्फ छात्रों की छुट्टी होगी, शिक्षकों को छुट्टी नहीं दी गई है। वे सुबह अपने समय पर ही स्कूल पहुंचेंगे।
08:31 PM Apr 21, 2024 IST | Amit Kasana
कल से स्कूल बंद  गर्मी के चलते प्रशासन ने लिया फैसला  यहां पढ़ें पूरा आदेश
प्रतिकात्मक चित्र

Chhattisgarh School summer vacations: छत्तीसगढ़ में  गर्मी के चलते स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है। यहां राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है। जिसकी वजह से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी का आदेश जारी हुआ है। रविवार देर शाम जारी शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार प्रदेश में 22 अप्रैल से 15 जून 2024 तक सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी रहेगी।

यहां पड़े शिक्षा विभाग का सर्कुलर

राज्य में 44 डिग्री तक पहुंचा तापमान

छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार राज्य के अनुदान प्राप्त और गैर अनुदान प्राप्त सभी स्कूलों के लिए ये आदेश मान्य होगा। बता दें प्रदेश में बीते कुछ दिनों से दोपहर में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच जा रहा है। जिससे रोजमर्रा के काम प्रभावित हो रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में बच्चों के लू लगने और डायरिया होने के केस बढ़े हैं। यही वजह है कि शिक्षा विभाग ने एहतियातन स्कूलों में गर्मियों की छुट्टी करने का निर्णय लिया है।

शिक्षकों की छुट्टी नहीं होगी

शिक्षा विभाग के आदेश में ये स्पष्ट किया गया है कि ये छुट्टी सिर्फ छात्रों के लिए होगी। शिक्षकों को छुट्टी नहीं दी गई है। वे सुबह अपने समय पर ही स्कूल पहुंचेंगे। इसके अलावा शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में ये भी कहा गया है कि चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षकों को छुट्टी नहीं दी गई है, वे अपनी चुनाव ड्यूटी करते रहेंगे।

ओडिशा में 20 अप्रैल से छुट्टियां

इससे पहले 22 अप्रैल से पश्चिम बंगाल में समर वेकेशन करने का आदेश दिया था। यहां सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल कल से बंद रहेंगे। वहीं, इससे पहले बताया गया था कि राजधानी दिल्ली में इस बार गर्मियों की छुट्टियां 11 मई से शुरू होंगे जो 30 जून तक चलेंगी। गौरतलब है कि ओडिशा में 20 अप्रैल से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ चुकी हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो