खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh: किसानों के विकास का रोडमैप तैयार, केंद्र से मिलेगी पूरी मदद

Chhattisgarh Farmers Development Roadmap: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने राज्य के कृषि और किसान विकास पर लंबी चर्चा की।
02:43 PM Jul 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Farmers Development Roadmap: देश के केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई राज्यवार चर्चा की पहल में सोमवार को छत्तीसगढ़ राज्य पर चर्चा हुई। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम कई उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ नई दिल्ली के कृषि भवन में आयोजित बैठक में पहुंचे। इस बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने DAP खाद की कमी को दूर करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के प्रस्ताव पर बागवानी और मक्का के क्षेत्र में विस्तार पर सहमति भी दी है।

Advertisement

छत्तीसगढ़ के विकास में केंद्र करेगी मदद

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छत्तीसगढ़ में तिलहन, दलहन और बागवानी फसल को बढ़ावा देने सहित कृषि और किसान कल्याण से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मक्का और सोयाबीन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से किसानों पूरी मदद मिलेगी। छत्तीसगढ़ के किसानों और कृषि क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र सरकार हरसंभव सहायता देती रहेगी।

यह भी पढ़ें: ‘स्कूल में पढ़ाई की गुणवत्ता पर खास ध्यान दिया जाए’, बैठक में CM साय का अधिकारियों को सख्त निर्देश

Advertisement

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम के साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, तिलहन, दलहन, बागवानी, आयल पाम मिशन और नमो ड्रोन दीदी समेत भारत सरकार की बाकी योजनाओं के काम पर चर्चा की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को केन्द्रीय स्तर पर कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश के कृषि विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिल-जुलकर काम करते रहेंगे।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhShivraj Singh Chauhan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement