whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

World Cup 2023: अफगानिस्तान की हार से पाकिस्तान को हुआ तगड़ा फायदा, सेमीफाइनल की बढ़ी उम्मीदें

AFG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराकर पाकिस्तान को जबरदस्त फायदा पहुंचा दिया है। समझें पाकिस्तान का सेमीफाइनल का समीकरण।
07:05 AM Nov 08, 2023 IST | Abhinav Raj
world cup 2023  अफगानिस्तान की हार से पाकिस्तान को हुआ तगड़ा फायदा  सेमीफाइनल की बढ़ी उम्मीदें
पाकिस्तान टीम।

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में मात देकर सेमीफाइनल का समीकरण फिर बदल दिया है। यह मुकाबला अपने नाम करते ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया है। ऐसे में अभी तक दो सीटों के लिए चल रहा रोमांच अब सिर्फ एक सीट के लिए बच गया है। तीन टीमें सेमीफाइनल के लिए प्रवेश कर चुकी है, अब चौथे पोजीशन के लिए 3 टीमों के बीच लड़ाई बची है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की जीत से पाकिस्तान को तगड़ा फायदा पहुंचा है। चलिए आपको बताते हैं क्या है अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण।

ये भी पढ़ें:- ऐसा कभी नहीं देखा’, मैक्सवेल की ऐतिहासिक पारी पर कैफ-भज्जी का वीडियो वायरल

प्वाइंट्स टेबल में हुआ पाकिस्तान को फायदा

विश्व कप प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान अभी पांचवें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के क्वालीफाई करने के बाद न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर बना हुआ है, वहीं पाकिस्तान पांचवें पर है, जबकि अफगानिस्तान छठे स्थान पर है। अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत हो जाती, तो वह प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान से आगे निकलकर तीसरे स्थान पर रहता या तो चौथे स्थान पर रहता। अगर ऐसा होता, तो पाकिस्तान छठे स्थान पर चला जाता। इससे पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी ना के बराबर रह जाती, क्योंकि अफगानिस्तान अगला मुकाबला जीतकर आसानी से क्वालीफाई कर जाता। वहीं, ऑस्ट्रेलिया भी अगला मुकाबला जीतकर क्वालीफाई कर जाता।

ये भी पढ़ें:- AUS vs AFG: ग्लेन मैक्सवेल को चोट के बाद क्यों नहीं मिला रनर? जानें MCC का नियम

न्यूजीलैंड के लिए भी फायदेमंद

अफगानिस्तान की हार से सिर्फ न्यूजीलैंड को ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड को भी फायदा पहुंचा है। अब चौथे स्थान के लिए लड़ाई मुख्य तौर पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच रह गई है। अफगानिस्तान खराब नेट रन रेट के कारण करीब-करीब सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है, जोकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए फायदेमंद साबित हुआ है।

(tuneupfitness.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो