होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Ashes 2023: 'मैं लाइन के काफी करीब था', उस्मान ख्वाजा को मिले जीवनदान पर ब्रॉड ने दिया ये बयान

01:58 PM Jun 18, 2023 IST | Bhoopendra Rai
Stuart Broad
Advertisement

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर उस्मान ख्वाजा क्लीन बोल्ड हो गए थे, लेकिन नो गेंद के चलते उन्हें जीवनदान मिल गया। स्टार बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा को मिले जीवनदान के बाद प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में बातचीत के दौरान इसे निराशाजनक करार दिया है।

Advertisement

ये काफी निराशाजनक है

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि ‘ये काफी निराशाजनक है। मैं लाइन के काफी करीब था और ये काफी क्लोज फैसला था। ऑस्ट्रेलिया को आउट करने के लिए हमने शायद पर्याप्त मौके बनाए थे लेकिन पिच वैसी नहीं थी, जहां पर आपको एक दिन में 10 विकेट मिल सके।’

गेम बेहतर स्थिति में पहुंच गया है

स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच को लेकर कहा कि ‘हमारे लिए दिन काफी अच्छा रहा और गेम काफी बेहतर स्थिति में पहुंच गया है। अभी हम 82 रन आगे हैं और एक या दो विकेट मिलने पर गेम में वापस आ सकते हैं।’

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले भारत को मिलेगी खुशखबरी, ‘यॉर्कर किंग’ की टीम में होगी वापसी

कैसे नो बॉल हुई थी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड ने दूसरी गेंद ली थी। जिसके तुरंत बाद स्टूअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी करने आए। उन्होंने दूसरी ही बॉल पर शतकवीर उस्मान ख्वाजा को क्लीन बोल्ड किया था, जिस गेंद पर ख्वाजा आउट हुए थे वो फुल लेंथ पर थी और टप्पा पड़ते ही स्टंप में घुस गई थी।

112 रनों पर बैटिंग करते वक्त मिला था जीवनदान

जैसे ही गिल्लियां उड़ीं तो ब्रॉड ने जश्न मनाना शुरू किया, लेकिन उनकी खुशी तब निराशा में बदल गई जब अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया। बाद में पता चला कि ब्रॉड ने लाइन के बाहर पैर रख दिया था। उस समय उस्मान ख्वाजा 112 रनों पर खेल रहे थे। फिलहाल ख्वाजा 126 रन बनाकर खेल रहे हैं।

मैच का हाल

एशेज सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाए थे। अब ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन के अंत तक 5 विकेट के नुकसान पर 311 रन बना लिए हैं, ऑस्ट्रेलिया इस वक्त इंग्लैंड से 82 रन पीछे चल रही है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

waterfordbanquet.com

Open in App
Advertisement
Tags :
ashes 2023cricket newssports newsstuart broadStuart Broad no ballUsman Khawaja not out
Advertisement
Advertisement