खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PAK vs IND: सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली को दी बधाई, कहा- वेल प्लेड ब्वॉय

05:13 PM Sep 12, 2023 IST | Khushbu Goyal
India Pakistan Match
Advertisement

एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में भारत ने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत ने पाकिस्तान पर 228 रनों की विशाल जीत हासिल की। इसी मैच में विराट कोहली ने शतक जड़कर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इस पर सचिन ने उन्हें बधाई दी।

Advertisement

367 पारियों में 13 हजार रन बनाकर रिकॉर्ड तोड़ा

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 96 गेंदों पर 122 रन की नाबाद पारी खेली। कोहली ने अपने वनडे करियर का 47वां शतक जड़ा। सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज वनडे में 13 हजार रन पूरे किए। सचिन तेंदुलकर ने 321 वनडे पारियों में यह जादुई आंकड़ा छुआ था। कोहली ने 267 पारियों में यह मुकाम हासिल किया।

यह भी पढ़ें: PAK vs IND: भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत, मैच में टीम इंडिया ने 10 रिकॉर्ड बनाए

सचिन ने विराट की तारीफों के पुल बांधे

सचिन ने अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट कोहली को बधाई दी। सचिन ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘विराट कोहली और केएल राहुल को उनके शतक के लिए बधाई। यह भारत के लिए सकारात्मक खबर है। भारत के लिए 2 मैचों में 6 बल्लेबाजों, रोहित, गिल, विराट, राहुल और ईशान किशन ने रन बनाए हैं। बहुत अच्छा, इसे जारी रखें।’

Advertisement

सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

विराट कोहली अब सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड से महज 2 शतक पीछे हैं। सचिन ने वनडे क्रिकेट में 49 शतक जड़े हैं। वहीं कोहली ने 47 शतक लगाए। वनडे क्रिकेट में सचिन ने 452 पारियों में 18426 रन बनाए हैं। वहीं किंग कोहली ने 13024 रन अपने नाम दर्ज कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: ‘ ऐसा लगा था कि मैं रिटायर हो गया…’ पाक के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के बाद कुलदीप ने पुराने दिनों को किया याद

पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन

बात करें भारत-पाकिस्तान मैच की तो पाक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 356 रन बनाए। रोहित शर्मा (56 रन), शुभमन गिल (58 रन), विराट कोहली (नाबाद 122 रन) और केएल राहुल (नाबाद 111 रन) ने दमदार पारियां खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 128 रन पर सिमट गया। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या को भी विकेट मिले।

(dramarnathansdentalcare.com)

Advertisement
Tags :
Asia Cup 2023cricket newsindia pakistan matchsachin tendulkarvirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement