whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AUS vs SA: बिखर चुकी थी अफ्रीकी टीम, मिलर ने ली जिम्मेदारी, ऑस्ट्रेलिया को दिया 213 का लक्ष्य

AUS vs SA: साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 213 का लक्ष्य दिया है। डेविड मिलर ने बिखरती हुई टीम को संभाला है।
06:17 PM Nov 16, 2023 IST | Abhinav Raj
aus vs sa  बिखर चुकी थी अफ्रीकी टीम  मिलर ने ली जिम्मेदारी  ऑस्ट्रेलिया को दिया 213 का लक्ष्य
साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया।

AUS vs SA ODI World Cup 2023: साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन अफ्रीका के लिए पहले बल्लेबाजी करना भारी पड़ गया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहले ही ओवर से कसी हुई शुरुआत की और अफ्रीका को शुरुआती झटके भी दिए। साउथ अफ्रीका के सिर्फ 24 के स्कोर पर ही 4 विकेट गिर गए थे। हालांकि साउथ अफ्रीका ने किसी तरह थोड़ी वापसी करने की कोशिश की और ऑस्ट्रेलिया को 213 का लक्ष्य दिया।

डेविड मिलर ने खेली शतकीय पारी

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान 12 ओवर के बाद अफ्रीकी बल्लेबाज सिर्फ 24 रन ही बना पाए थे और 4 विकेट भी खो दिए थे। हालांकि साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने कमाल की पारी खेली। मिलर की शतकीय पारी के कारण साउथ अफ्रीका 212 रनों तक पहुंच सका है। डेविड मिलर शुरू में धीरे जरूर खेल रहे थे, लेकिन उनकी शतकीय पारी के बदौलत ही साउथ अफ्रीका लड़ने लायक टारगेट देने में सफल हो पाया है। मिलर ने 116 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली है। इस पारी के दौरान मिलर ने 8 चौके और 5 छक्के भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें:- AUS vs SA Live Updates: साउथ अफ्रीका ने गंवाया 8वां विकेट, डेविड मिलर अकेले डटे

क्लासेन ने पारी को संभाला

मिलर के अलावा हेनरिक क्लासेन ने भी शानदार 47 रनों की पारी खेली है। यह पारी छोटी जरूर है, लेकिन नॉकआउट मुकाबले में खराब परिस्थिति में यह पारी कई शतकों के बराबर है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके हैं। इसके अलावा जोश हेजलवुड ने भी काफी कमाल की गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, ट्रेविस हेड ने 2 और पैट कमिंस ने भी 2 विकेट अपने नाम किए हैं। इस तरह साउथ अफ्रीका की पारी 212 रनों पर सिमट गई है। अब ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला जीतने के लिए 213 रन बनाने की जरूरत है। इस मुकाबले पर दुनिया भर की नजर है। आज जो भी टीम मुकाबला अपने नाम करेगी, वह भारत के खिलाफ 19 नवंबर को विश्व कप फाइनल खेलेगी।

Zolpidem

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो