खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BAN vs NZ: फर्ग्यूसन की कमरतोड़ गेंदबाजी, बोल्ट ने बनाया रिकॉर्ड, बांग्लादेश का हुआ बुरा हाल

चेन्नई में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाने में कामयाब हुई है। मैच के दौरान बोल्ट एक खास उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रहे।
05:51 PM Oct 13, 2023 IST | News24 हिंदी
Bangladesh vs New Zealand
Advertisement

ODI World Cup 2023. वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मुकाबला बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच चेन्नई में खेला जा रहा है। इस रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाने में कामयाब हुई है। कीवी टीम को यह मुकाबला अगर अपने नाम करना है तो उसे अब निर्धारित ओवरों में 246 रन बनाने होंगे।

Advertisement

मुशफिकुर रहीम ने जड़ा अर्धशतक:

न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सर्वोच्च स्कोरर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 75 गेंदों का सामना किया। इस बीच वह 88.00 की स्ट्राइक रेट से 66 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके एवं दो बेहतरीन छक्के निकले।

यह भी पढ़ें- World Cup History: पाकिस्तान ही नहीं, वर्ल्ड कप में इन 8 टीमों से भी कभी नहीं हारी है भारतीय टीम

Advertisement

रहीम के बाद टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर कप्तान शाकिब अल हसन रहे। उन्होंने टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों का सामना किया। इस बीच 78.43 की स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाने में कामयाब रहे। इस बीच उनके बल्ले से तीन चौके एवं दो छक्के निकले। इन बल्लेबाजों के अलावा बांग्लादेश के अन्य बैटर कीवी गेंदबाजों के सामने रन के लिए जूझते नजर आए।

लॉकी फर्ग्यूसन ने बरपाया कहर:

बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन रहे। तेज गेंदबाज ने 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता की। उनके शिकार तंजीद हसन, मेहदी हसन मेराज और कप्तान शाकिब अल हसन बने। फर्ग्यूसन के अलावा ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी के हाथ दो-दो विकेट लगे, जबकि मैट हेनरी, मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने एक-एक विकेट चटकाए।

ट्रेंट बोल्ट के 200 विकेट हुए पूरे:

मैच के दौरान कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक खास उपलब्धि प्राप्त की। वह न्यूजीलैंड के लिए वनडे में 200 विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। कीवी टीम के लिए वनडे में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड डेनियल विटोरी के नाम दर्ज है। विटोरी ने न्यूजीलैंड के लिए 291 मुकाबलों में 297 सफलता प्राप्त की है।

(ameriseed.net)

Advertisement
Tags :
Bangladesh vs New Zealandlockie fergusonODI World Cup 2023Trent Boult
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement