whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

145 की गति, पिता थे पूर्व क्रिकेटर, दक्षिण अफ्रीका में हुआ जन्म, आखिर कौन हैं टॉप्ली की जगह लेने वाले कार्स?

ODI World Cup 2023. चोटिल रीस टॉप्ली की जगह ब्रायडन कार्स को शेष बचे वर्ल्ड कप के मुकाबलों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है।
03:39 PM Oct 23, 2023 IST | News24 हिंदी
145 की गति  पिता थे पूर्व क्रिकेटर  दक्षिण अफ्रीका में हुआ जन्म  आखिर कौन हैं टॉप्ली की जगह लेने वाले कार्स
Brydon Carse

ODI World Cup 2023. वर्ल्ड कप 2023 के शेष बचे मुकाबलों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में चोटिल रीस टॉप्ली की जगह ब्रायडन कार्स को शामिल किया गया है। कार्स ने इंग्लैंड के लिए अबतक कुल 15 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इसमें 12 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले शामिल हैं। कार्स को वनडे की 11 पारियों में 14 सफलता हासिल हुई है। वहीं उन्होंने टी20 की तीन पारियों में चार सफलता प्राप्त की है।

घरेलू क्रिकेट में डरहम केर लिए खेलते हैं कार्स:

कार्स का पूरा नाम ब्रायडन अलेक्जेंडर कार्स है। उनका जन्म 31 जुलाई साल 1995 में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन शहर में हुआ था। हालांकि, उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का आगाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से किया। वह घरेलू क्रिकेट में डरहम काउंटी क्रिकेट क्लब की ओर से शिरकत करते हैं। कार्स मुख्य रूप से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं।

यह भी पढ़ें- Kuldeep Yadav न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान बने ‘शाहरुख खान’, कहा- ‘चिंता मत करो… मैं हूं ना…’ Watch Video

कार्स के पिता भी थे क्रिकेटर:

कार्स के पिता जेम्स अलेक्जेंडर कार्स भी क्रिकेटर थे। वह घरेलू किकेट में नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते थे। ब्रायडन कार्स मैच के दौरान लगातार 90 मील प्रति घंटे (145 किमी प्रति घंटे) की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

चोट से बाहर हुए हैं टॉपली:

रीस टॉप्ली (Reece Topley) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। दरअसल, 29 वर्षीय तेज गेंदबाज को क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगी थी। वह फॉलो थ्रू में गेंद को पकड़ते हुए अपना उंगली चोटिल कर बैठे थे। मिली जानकारी के मुताबिक उनकी उंगली में हल्की क्रेक आई है, लेकिन वह कुछ दिन तक अब खेलने की स्थिति में नहीं हैं।

अंकतालिका में इंग्लैंड की स्थिति नाजुक:

वर्ल्ड कप 2023 के 22 मुकाबले बीत जाने के बाद इंग्लिश टीम की स्थिति कुछ खास ठीक नहीं है। हाल यह है कि साल 2019 की विजेता टीम अपने चार मुकाबलों में एक जीत और तीन हार के बाद दो अंक (-1.248) लेकर अंकतालिका में नौवें स्थान पर स्थित हैं।

(Valium)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो