खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ICC ODI Ranking: वनडे रैंकिंग में भारत के 3 बल्लेबाज टॉप 10 में शामिल, जानें भारत के टॉप 5 बल्लेबाजों की रैंकिंग

10:27 AM Sep 21, 2023 IST | News24 हिंदी
भारतीय बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग।
Advertisement

3 Indian Batsmen in ICC ODI Top 10 Ranking: एशिया कप 2023 में भारत के शानदार जीत दर्ज करने के कारण भारतीय खिलाड़ियों के रैंकिंग में जबरदस्त उछाल हुआ है। टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण श्रीलंका टीम चारों खाने चित हो गई और भारत ने रिकॉर्ड जीत दर्ज कर लिया। मुकाबले के बाद तेज गेंदबाद मेहम्मद सिराज ODI में पहले रैंक पर पहुंच चुका है, लेकिन क्या आपको भारतीय बल्लेबाजों की रैंगिंक का पता है। चलिए हम आपको बताते हैं कि भारत के टॉप के 5 बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग क्या है।

Advertisement

टॉप 10 में भारत के 3 बल्लेबाज

वनडे रैंकिंग में भारत के तीन खिलाड़ी टॉप 10 में है। बेस्ट वनडे रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों में सबसे आगे अपना नाम सुमार करने वाले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। वह फिलहाल वनडे रैंकिंग में 814 प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। उनसे आगे सिर्फ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जिनके पास 857 प्वाइंट्स है। शुभमन के बाद बेस्ट वनडे रैंकिंग में आठवें स्थान पर विश्व के सबसे धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली है, जिनके पास 708 प्वाइंट्स है। इसके बाद 10वें स्थान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 696 प्वाइंट के साथ हैं। वहीं, ईशान किशन 25वें और श्रेयस अय्यर 38वें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले अश्विन का X पर बड़ा ऐलान, फिर शुरू होगा ये चर्चित क्रिकेट शो

विश्व कप टीम के हिस्सा हैं टॉप के 5 बल्लेबाज

बता दें कि वनडे रैकिंग में भारत के जिन 5 खिलाड़ियों का नाम शामिल है, वे सभी वनडे विश्न कप के हिस्सा हैं। ऐसे में इस विश्व कप में इन खिलाड़ियों पर खास नजर रहने वाली है। उम्मीद तो यह भी है कि इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा, क्यों कि सभी ने वनडे करियर में बेहतर प्रदर्शन किया है।

Advertisement

(Xanax)

Advertisement
Tags :
icc odi rankingRankingWC 2023
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement