whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs NZ: सेमीफाइनल के टिकट की हो रही कालाबाजारी, 27 हजार का Ticket 2.5 लाख में बेचा..एक युवक गिरफ्तार

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर टिकटों की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी।
02:40 PM Nov 14, 2023 IST | Vishal Pundir
ind vs nz  सेमीफाइनल के टिकट की हो रही कालाबाजारी  27 हजार का ticket 2 5 लाख में बेचा  एक युवक गिरफ्तार
Image Credit: Social Media

ODI World Cup 2023 IND vs NZ: वनडे विश्व कप 2023 में पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। बता दें, यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अक्सर देखा गया है कि बड़े मैच से पहले टिकटों की हैरा-फैरा की खबरें सामने आती है। वहीं एक बार फिर से भारत और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टिकटों की कालाबाजारी का एक मामल सामने आया है।

पुलिस ने एक व्यक्ति किया गिरफ्तार

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले विश्व कप क्रिकेट सेमीफाइनल के टिकटों की कथित तौर पर कालाबाजारी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आकाश कोठारी को जेजे पुलिस स्टेशन की एक टीम ने महानगर के उत्तरी हिस्से में मलाड स्थित उनके घर से पकड़ लिया। अधिकारी ने कहा कि विभिन्न समूहों में प्रसारित व्हाट्सएप संदेशों के अनुसार, टिकट 27 हजार से 2.5 लाख रुपये की रेंज में बेचे जा रहे थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: विराट से लेकर रोहित शर्मा तक, वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ इन बल्लेबाजों का चलता हैं बल्ला

अधिकारी ने कहा, “वह टिकटों को उनकी मूल कीमत से चार से पांच गुना अधिक कीमत पर बेच रहा था। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 511 के तहत धोखाधड़ी और अन्य अपराधों का आरोप लगाया गया है।” यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि उसने ये टिकट कहां से खरीदे और क्या इस रैकेट में और भी लोग शामिल हैं।

बता दें, विश्व कप 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। टूर्नामेंट को अपनी चार फाइनलिस्ट टीमें भी मिल चुकी है। वहीं टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल काफी रोमांचक होने वाला है इस मैच में भारत और न्यूजीलैंड दोनों की अग्निपरीक्षा मिलेगी। विश्व कप 2023 में भारतीय टीम न्यूजीलैंड को एक बार पहले भी हरा चुकी है तो वहीं सेमीफाइनल जैसे मुकाबलों में कीवी टीम का पलड़ा भारी है।

(Ultram)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो