whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: फाइनल मैच में गेंद की हर हरकत पर होगी नजर, जहां आप सोच नहीं सकते वहां भी लगे होंगे कैमरे

IND vs AUS Final: विश्व कप 2023 के फाइनल में होगा 30 से ज्यादा कैमरों का प्रयोग। बॉल की हर हरकत पर कैमरे की होगी नजर।
12:49 PM Nov 19, 2023 IST | Vishal Pundir
ind vs aus  फाइनल मैच में गेंद की हर हरकत पर होगी नजर  जहां आप सोच नहीं सकते वहां भी लगे होंगे कैमरे
Image Credit: Social Media

IND vs AUS Final: वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में आज दुनियाभर के हजारों फैंस पहुंच रहे हैं। मैच को लेकर फैंस के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। फैंस की भारी संख्या और वीआईपी के आने को लेकर आज अहमदाबाद में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। वहीं फाइनल मैच का मजा करोड़ों दर्शक घर बैठकर भी लेते है ऐसे में टेलीकास्ट स्टाफ ने गेंद की हर हरकत पर नजर रखने और आपकों दिखाने के लिए ऐसी-ऐसी जगह कैमरे लगाए है जहां आप सोच भी नहीं सकते है।

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी को शुरुआती मैच के लिए प्लेइंग 11 में क्यों नहीं मिली जगह? रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

फाइनल में 30 से ज्यादा कैमरे

बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के फाइनल मैच के लिए मैदान में 30 से ज्यादा कैमरे लगे है स्पाइडर कैमरा, हॉकआई कैमरा और स्टम्प कैमरा शामिल है। हर मैच में सबसे जरूरी प्राइमरी कैमरा होता है। ये कैमरा पूरे मैच का रिव्यू रखता है इसको इस तरह से इंस्टॉल किया जाता है ताकि ये इससे वाइड एंगल शॉट लिया जा सके।

बाउंड्री कैमरा का प्रयोग

बता दें, बाउंड्री कैमरे का प्रयोग बाउंड्री लाइन की मूवमेंट को कैप्चर करना होता है इस कैमरे से ज्यादातर फील्डिंग एक्शन के शॉट लिए जाते है। कई बार अंपायर को बाउंड्री चैक करनी होती हो तो इस कैमरे का प्रयोग किया जाता है।

स्टंप कैमरे का प्रयोग

इस कैमरे को स्टंप के अंदर इंस्टॉल किया जाता है। इससे स्लो मोशन में रिप्ले भी देखा जाता है। इसके अलावा बल्लेबाज, गेंदबाज और विकेटकीपर की जानकारी भी इस कैमरे से ली जाती है।

रोबोटिक कैमरे का प्रयोग

इस कैमरे को रिमोट से कंट्रोल किया जाता है स्टेडियम में रोबोटिक कैमरे को कई जगह पर लगाया जाता है। कई प्रकार के एंगल इस कैमरे से लिए जाते है।

(Clonazepam)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो