whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ICC Ranking में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने लगाई छलांग

11:47 PM Sep 19, 2023 IST | Sumit Kumar
icc ranking में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा  स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने लगाई छलांग
Women's ODI Ranking

ICC Women’s ODI Ranking: आईसीसी द्वारा मंगलवार, 19 सितंबर को जारी महिला वनडे रैंकिंग रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने बड़ी छलांग लगाई है। दोनों ने महिला वनडे रैंकिंग में एक-एक स्थान ऊपर चढ़ गईं।

वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने लगाई छलांग

चीन के हांगझू में आगामी 19वें एशियाई खेलों से पहले नवीनतम वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना 708 रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई हैं, जबकि हरमनप्रीत कौर 694 रेटिंग के साथ छठे स्थान पर पहुंच गईं। दोनों को आखिरी बार बांग्लादेश में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दौरान देखा गया था। सीरीज में, मंधाना और कौर ने एक-एक अर्धशतक के साथ क्रमशः 106 और 71 रन बनाए थे।

इसी तरह शेफाली वर्मा दो स्थान सुधार के साथ 44 वें से 42 वें स्थान पर पहुंच गईं। साथ ही दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने अपने आप को बॉलिंग रैंकिंग में टॉप 10 में रखा है। दीप्ति 9वां तो राजेश्वरी ने अपना 10वां स्थान बरकरार रखा है।

बैटिंग रैंकिंग में पहले पायदान पर इस खिलाड़ी का कब्जा (Women’s ODI Batting Ranking)

अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो महिला वनडे बैटिंग रैंकिंग में इंग्लैंड की नेटली साइवर-ब्रंट 807 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर मौजूद हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और तीसरे पर श्रीलंका की चमारी अथापथु हैं।

यह भी पढ़ेंः शाहीन-बाबर के बीच हो गई दोस्ती, अफरीदी ने कही- दिल छू लेने वाली बात

बॉलिंग रैंकिंग (Women’s ODI Bowling Ranking)

बैटिंग रैंकिंग के साथ-साथ बॉलिंग रैंकिंग में भी पहले स्थान पर इंग्लैंड का कब्जा है। महिला क्रिकेटर सोफी एक्लेस्टोन नविनतम वनडे बॉलिंग रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। वहीं, दूसरे पर साउथ अफ्रीका की बॉलर शबनीम इस्माइल और तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला बॉलर जेस जोनासेन हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग (Women’s ODI All Rounder Ranking)

ऑलराउंडर रैंकिंग में पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर हैं। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज जबकि तीसरे स्थान पर इंग्लैंड की नेटली साइवर-ब्रंट हैं। भारत की दीप्ति शर्मा 312 रेटिंग के साथ महिला वनडे ऑलराउंडर की सूची में 7वें स्थान पर हैं।

(www.patchhawaii.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो