whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AUS: 'सही डिसिजन नहीं था...', दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा के फैसले पर उठाए सवाल

09:49 PM Mar 09, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ind vs aus   सही डिसिजन नहीं था      दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा के फैसले पर उठाए सवाल
IND vs AUS Rohit Sharma Dinesh Karthik

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में चौथे टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 104 और कैमरन ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल मजबूत स्थिति में दिख रही है, लेकिन पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा के एक फैसले की आलोचना भी हो रही है। दरअसल, रोहित ने 80 वें ओवर बाद नई बॉल लेने का विकल्प चुना, जिसके बाद ख्वाजा और ग्रीन ने तेजी से रन बनाए। भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। कार्तिक का मानना है कि रोहित ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए हर बार मैच में भारत को वापस लाकर रख दिया, लेकिन दिन के अंतिम चरण में वह चूक गए।

और पढ़िए – IND vs AUS 4th Test, Day 2 Live Score: उस्मान ख्वाजा और कैमरुन ग्रीन ने की शतकीय साझेदारी, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 270-4

नई गेंद लेने का निर्णय सही नहीं

कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा- दिन के बड़े हिस्से में उसकी कप्तानी बेहतर थी। वह फील्ड प्लेसिंग में सक्रिय था। उसने सिली पॉइंट, शॉर्ट लेग रखने के सामान्य मेथड का उपयोग नहीं किया। उन्होंने चीजों को लगातार कड़ा रखा। पहले घंटे के बाद उन्होंने 4 विकेट हासिल किए। फिर बीच में उन्होंने स्मिथ और ख्वाजा के खिलाफ टाइट फील्डिंग की और उन्हें आसान बाउंड्री नहीं दी, लेकिन मुझे लगता है कि उस समय नई गेंद लेना अच्छा निर्णय नहीं था। बाद में उन्हें पीछे मुड़कर देखना चाहिए था। उन्हें सवाल करना चाहिए था कि क्या मुझे इसके साथ 9 ओवर फेंकने चाहिए थे?

और पढ़िए – NZ vs SL: टीम साउदी ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पछाड़ा, डेल स्टेन और रविचंद्रन अश्विन के इस खास क्लब में हुए शामिल

अक्षर पटेल दिलचस्प केस स्टडी

कार्तिक ने आगे कहा- अक्षर पटेल रोहित शर्मा की अब तक की कप्तानी में एक बहुत ही दिलचस्प केस स्टडी है। उन्हें जडेजा और अश्विन के रूप में भारतीय क्रिकेट के 2 स्तंभ मिले हैं और वे उन्हें बड़ी मात्रा में ओवर दे रहे हैं, लेकिन मिश्रण में अक्षर पटेल तीसरे स्पिनर के रूप में कहां हैं? हमने उसे नई गेंद के साथ अच्छा करते देखा है, कम से कम अगर आपने नई गेंद ली है, तो क्या उसे गेंदबाजी करने का मौका मिला? (https://taylorsmithconsulting.com/) उसके पास उछाल है, यह उसकी घरेलू परिस्थितियां हैं। डीके ने आगे कहा- साथ ही हमें यह भी याद रखना होगा कि एक कप्तान के रूप में जब आपके पास 3 स्पिनर होते हैं, तो यह हमेशा कठिन होता है क्योंकि स्पिनर लंबे स्पैल फेंकते हैं। हालांकि मैं इसके लिए रोहित को बहुत अधिक दोष नहीं दूंगा, लेकिन क्या ऐसा कुछ है जो रोहित टेस्ट मैचों में बदलने के लिए कर सकते हैं, जिससे स्पिनर्स को मदद मिले।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो