whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs SL: डेब्यू मैच में यूपी के लड़के का जलवा, शिवम मावी ने बनाया ये रिकॉर्ड

11:06 PM Jan 03, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sl  डेब्यू मैच में यूपी के लड़के का जलवा  शिवम मावी ने बनाया ये रिकॉर्ड
IND vs SL 1st T20 Shivam Mavi Record

नई दिल्ली: भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी 20 मुकाबले में रोमांच का वो नजारा देखा गया जिसे महसूस कर दर्शकों के रौंगटे खड़े हो गए। मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी। मैच का नतीजा आखिरी बॉल पर निकला। श्रीलंका को आखिरी गेंद पर 4 रन की जरूरत थी, लेकिन चमिका करुणारत्ने एक रन ही ले सके और इस तरह श्रीलंका पहला टी 20 दो रनों से हार गई। मैच के हीरो डेब्यू करने वाले शिवम मावी रहे। यूपी नोएडा के रहने वाले मावी ने पहले ही मैच में 4 विकेट चटकाकर दुनिया को दंग कर दिया।

Advertisement

मावी ने डेब्यू में बनाया रिकॉर्ड

उन्होंने कुल 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मावी ने पथुम निसांका को 1, धनंजय डिसिल्वा को 8, वानिंदु हसरंगा को 21 और महीश थीक्षाना को 1 रन पर आउट कर श्रीलंका को घुटनों पर ला खड़ा किया। डेब्यू में चार विकेट चटकाने के बाद मावी ने अपने नाम खास रिकॉर्ड दर्ज किया।

और पढ़िएUmran Malik ने फेंकी 155kph की रफ्तार से आग उगलती गेंद, नहीं झेल पाए श्रीलंकाई कप्तान,देखें

Advertisement

डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

शिवम मावी डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। उनसे पहले सिरसा के गेंदबाज बरिंदर स्रान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2016 में डेब्यू करते हुए हरारे में महज 10 रन देकर चार विकेट चटका डाले थे। वहीं भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा के नाम भी डेब्यू में चार विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2009 में 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। मावी डेब्यू में चार विकेट चटकाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए।

Advertisement

और पढ़िएफील्डिंग कर रहे थे उमरान मलिक, दर्शकों ने चिल्लाकर कही ऐसी बात, भर गया जोश

खिजर हयात दुर्रानी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड मलेशिया के गेंदबाज खिजर हयात दुर्रानी के नाम दर्ज है। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ 2020 में 2 ओवर में महज 4 रन देकर 5 विकेट चटका डाले थे। हयात का ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ सका है।

और पढ़िए Marnus Labuschagne ने मजेदार इशारे कर मांगा लाइटर, फिर जो हुए उसे देखकर हर कोई रह गया हैरान! देखें

कौन हैं शिवम मावी

मावी यूपी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह नोएडा उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। शिवम मावी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े हैं। उन्होंने अब तक 46 टी 20 मैचों में 46 विकेट चटकाए हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Phentermine)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो