whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Deja Vu...सचिन तेंदुलकर ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर अनोखे अंदाज में दी बधाई, जानें क्या होता है इसका मतलब?

Deja Vu Sachin Tendulkar Team India ODI World Cup 2023: ये उपलब्धि खास रही, क्योंकि टीम इंडिया ने 2011 का WC फाइनल इसी मैदान पर जीता था।
10:12 PM Nov 02, 2023 IST | Pushpendra Sharma
deja vu   सचिन तेंदुलकर ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर अनोखे अंदाज में दी बधाई  जानें क्या होता है इसका मतलब
IND vs SL: Sachin Tendulkar congratulated Team India historic victory know Deja Vu meaning

Deja Vu Sachin Tendulkar Team India ODI World Cup 2023: टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में गुरुवार को धमाकेदार जीत दर्ज की। श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 302 रनों से रौंद डाला। ये जीत इस मायने में भी खास रही क्योंकि टीम इंडिया ने 2011 का वर्ल्ड कप फाइनल इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ जीता था। इसलिए ये मौका महान सचिन तेंदुलकर के लिए भी खास बन गया। तेंदुलकर ने टीम इंडिया की इस रिकॉर्ड जीत पर अनोखे अंदाज में बधाई दी।

तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा- ”एक विशेष खेल में एक विशेष जीत! #TeamIndia ने आज अपने शानदार प्रदर्शन से हर विभाग में अपना दबदबा बनाया, जैसा कि वे इस #CWC23 में कर रहे हैं। विश्व कप मैच में श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े में भारत की जीत मुझे ‘देजा वु’ का अहसास कराती है।”

दरअसल, देजा वु वो फीलिंग होती है जिसे आप पहले ही अनुभव कर चुके होते हैं, हालांकि यह वास्तव में पहली बार होता है। मुंबई का मैदान सचिन तेंदुलकर के लिए बेहद खास रहा है। गुरुवार को उनके आदमकद स्टैच्यू का भी उद्घाटन किया गया।

मोहम्मद शमी और सिराज का जलवा

टीम इंडिया की 302 रनों से रिकॉर्ड जीत में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी का कारनामा शामिल रहा। 358 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शमी-सिराज की खतरनाक गेंदबाजी के आगे महज 55 रनों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। शमी ने 5 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं सिराज ने 7 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट निकाले। रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला। सात मैचों में से सात जीत के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में एंट्री ले ली है। भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ टॉप पर है। अब उसका अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से 5 नवंबर को होगा।

(saraogihospital.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो