whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs ENG:...तो इंग्लैंड की टीम नहीं खेलेगी हैदराबाद टेस्ट! शोएब बशीर के वीजा मामले पर बढ़ा विवाद

India vs England 1st Test, Shoaib Bashir Visa Controversy: इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर के वीजा मामले को इंग्लिश मीडिया ने नया मोड़ दे दिया है।
06:03 PM Jan 24, 2024 IST | Priyam Sinha

India vs England 1st Test, Shoaib Bashir Visa Controversy: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में 24 घंटे से भी कम का समय बाकी है। उससे पहले इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर के वीजा को लेकर मामला बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें पाकिस्तानी मूल के इस इंग्लिश क्रिकेटर को यूएई से भारत आने की अनुमती नहीं मिली थी। उनके पास वीजा नहीं था। इसके बाद इंग्लिश मीडिया ने इस मामले को बेफिजूल का तूल दे दिया। इंग्लैंड के कुछ पत्रकारों ने क्रिकेट टीम को हैदराबाद टेस्ट मैच खेलने से मना करने देने तक की सलाह दी।

किसने बढ़ाया विवाद?

इस विवाद को बढ़ाया इंग्लैंड की मीडिया ने जिसने ऐसे सवाल खड़े कर दिए कि इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट ना खेले। सोशल मीडिया पर इससे हलचल मच गई। ऐसे सवाल होने लगे कि क्या इंग्लैंड की टीम हैदराबाद टेस्ट नहीं खेलेगी। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 जारी करते हुए सीधा जवाब दे दिया। पर इंग्लैंड के पत्रकार ओलिवर ब्राउन और किट हैरिस जैसे लोगों ने इस मामले को तूल दे दिया। इंग्लैंड के समाचार पत्र टेलीग्राफ ने भी भारत को धमकाते हुए लिखा, HOW DARE YOU, यही कारण रहा कि यह मामला बढ़ गया।

क्या बोले दोनों कप्तान?

जबकि भारत और इंग्लैंड के कप्तान रोहित शर्मा व बेन स्टोक्स ने इस मामले पर सीधा और सटीक जवाब दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इसलिए ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि इंग्लैंड की टीम हैदराबाद टेस्ट खेलने नहीं उतरेगी। स्टोक्स ने साफतौर पर कहा कि काफी पहले टीम का स्क्वॉड जारी कर दिया था। बतौर कप्तान मैं निराश हूं। उन्हें इस टीम में होना चाहिए था। उधर रोहित शर्मा बोले कि मुझे बशीर के लिए बुरा लगा लेकिन मैं वीजा नहीं बनाता ना वीजा ऑफिस में बैठता हूं तो अधिक जानकारी नहीं दे सकता।

क्या है पूरा वीजा विवाद?

आपको बता दें कि शोएब बशीर पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर हैं। भारत में किसी भी विदेशी क्रिकेटर के आने के लिए अलग-अलग नियम हैं। पाकिस्तानियों के लिए नियम कुछ सख्त हैं। ऐसे में जब इंग्लैंड की टीम यूएई में भारत आने से पहले प्रैक्टिस कर रही थी, तब शोएब को बोला गया था कि वह यूके में भारत एंबेसी से अपना वीजा जाकर ले सकते हैं। पर वह यूके नहीं गए और इस कारण उन्हें भारत का वीजा नहीं मिला। जब उन्हें अनुमति नहीं मिली फिर वह इंग्लैंड लौटे और उन्होंने अपना वीजा लिया। इसके बाद उन्हें वीजा मिल गया है। अब वह दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से क्यों बाहर हुए जेम्स एंडरसन? बेन स्टोक्स ने दिया बेतुका जवाब

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बवाल जारी, दो दिन में फिर बदल गया PCB चेयरमैन का नाम!

(saltchamberinc.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो