whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SA: दूसरे टेस्ट में बारिश से मजा होगा किरकिरा! मौसम विभाग के अपडेट से फैंस को लगा झटका

India vs South Africa 2nd Test Cape Town Weather Report: दूसरे टेस्ट मैच से पहले मौसम विभाग ने फैंस को झटका देना वाली भविष्यवाणी की है। चलिए आपको बताते हैं दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कैसा रहेगा केपटाउन का मौसम।
09:03 PM Jan 01, 2024 IST | Abhinav Raj
ind vs sa  दूसरे टेस्ट में बारिश से मजा होगा किरकिरा  मौसम विभाग के अपडेट से फैंस को लगा झटका
Image Credit- News 24

India vs South Africa 2nd Test Cape Town Weather Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 जनवरी से खेला जाएगा। यह मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम बदला लेने की सोच से उतरेगी। साउथ अफ्रीका ने भारत को पहले मुकाबले में करारी हार दी थी। भारत को इस मैच में एक पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को अगले मुकाबले में हराकर बदला लेने की सोच से उतरने वाली है, लेकिन इससे पहले ही मौसम विभाग की अपडेट ने फैंस को झटका दिया है। इससे फैंस की और भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

मैच के चौथे दिन बारिश का खतरा

मौसम विभाग ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर मौसम की जानकारी दी है। फैंस इस मुकाबले को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, फैंस को उम्मीद है कि भारतीय टीम इस मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर पहले मैच का बदला लेगी, लेकिन मौसम विभाग ने जो अपडेट दिया है, इससे फैंस की उम्मीद पर पानी फिर सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन तक तो आसमान साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन मैच के चौथे दिन बारिश होने की अपार संभावना है। इस दिन बारिश होने की संभावना 40-50 फीसदी तक है।

कैसा है केपटाउन का रिकॉर्ड

मौसम विभाग ने बताया कि चौथे दिन के बाद पांचवें दिन एक बार फिर से बारिश की संभावना ना के बराबर है। पांचवें दिन सिर्फ 5-10 फीसदी ही बारिश होने की संभावना बताई जा रही है। इससे साफ है कि बारिश सिर्फ चौथे दिन ही खतरा बन सकती है। बता दें कि केपटाउन का मैदान तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होता है। यह गेंदबाजी पिच है, जहां बल्लेबाजों को रन बनाने में उनके पसीने छूट जाते हैं। इस मैदान पर अभी तक कुल 60 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 23 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। इसके अलावा 25 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है।

(brandxhuaraches.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो