खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: पूरी सीरीज से बाहर स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

India vs South Africa T20 Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले एक स्टार खिलाड़ी तीनों मैच से बाहर हो गया है।
09:47 PM Dec 08, 2023 IST | Priyam Sinha
India vs South Africa Star Player Ruled Out T20 Series Team Squad Updated (Image Credit- Twitter)
Advertisement

India vs South Africa T20 Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर रविवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के टीम के साथ अफ्रीका नहीं पहुंचने की जानकारी मिली थी। वहीं टीम इंडिया के गेंदबाज दीपक चाहर के पिता की खराब तबीयत के कारण उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। उसी बीच मेजबान टीम को भी एक बड़ा झटका लगा है और उनका एक घातक खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर हो गया है।

Advertisement

कौन हुआ टी20 सीरीज से बाहर?

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान साउथ अफ्रीका के स्टार पेसर लुंगी एनगिडी पैर में चोट के कारण बाहर हो गए थे। उन्होंने सेमीफाइनल भी नहीं खेला था। वह अब बाएं पैर में चोट के बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह होम टीम ने रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। एनगिडी की जगह ब्यूरन हेंड्रिक्स को टीम में एंट्री मिली है। दो साल बाद हेंड्रिक्स के पास इंटरनेशनल मुकाबला खेलने का मौका है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: फिर बदला भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का समय, BCCI ने साफ की तस्वीर

टेस्ट सीरीज को लेकर होगा विचार

लुंगी एनगिडी को लेकर आईसीसी ने अपडेट जारी किया और रिलीज में खास जानकारी दी है। इसके मुताबिक उन्हें टी20 स्क्वॉड से तुरंत रिलीज करके मेडिकल टीम की देखरेख में भेजा गया है। एनगिडी को लेकर अब मेडिकल टीम के अपडेट का इंतजार रहेगा। इसके बाद ही देखा जाएगा कि वह महीने के अंत में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं।

Advertisement

साउथ अफ्रीका का अपडेटेड टी20 स्क्वॉड

ऐडेन मारक्रम (कप्तान), ओटनाइल बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, जेराल्ड कोएट्जे (पहला व दूसरा टी20), डोनोवोन फेरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यान्सन (पहला व दूसरा टी20), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, ब्यूरन हेंड्रिक्स, एंडिल फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को हराकर किया विजयी आगाज, अब पाकिस्तान से होगा महामुकाबला

(https://takes2fitness.com/)

Advertisement
Tags :
IND vs SA t20 seriesindia vs south africalungi ngidi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement