खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IND vs SA: किन खिलाड़ियों को Team में मिलेगी जगह, भारतीय टीम की संभावित Playing 11

India vs South Africa: 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल डरबन में खेला जाएगा। यहां पढ़ें इस मैच में किन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका।
11:33 AM Dec 09, 2023 IST | Abhinav Raj
Image Credit- Social Media
Advertisement

India vs South Africa Ist T20: भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 10 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के डरबन में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से जारी है। भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल भी साउथ अफ्रीका पहुंच चुके हैं, हालांकि तेज गेंदबाज दीपक चाहर अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़ सके हैं। ऐसे में भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। चलिए आपको बताते हैं भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Fixing में फंसे New Zealand के बल्लेबाज को मिली राहत, क्या अंतरराष्ट्रीय मैच में भी होगी वापसी?

दीपक चाहर क्यों नहीं पहुंचे साउथ अफ्रीका

भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल साउथ अफ्रीका पहुंच चुके हैं। वह घूमने के लिए यूरोप गए हुए थे, इस कारण से वह टीम के साथ अफ्रीका नहीं जा सके थे, लेकिन अब वह अफ्रीका पहुंच चुके हैं। ऐसे में उनका खेलना पक्का समझा जा रहा है। दूसरी ओर तेज गेंदबाज दीपक चाहर अभी तक साउथ अफ्रीका नहीं पहुंचे हैं। पिता की तबियत बिगड़ने के कारण वह टीम के हिस्सा नहीं बन सके हैं। ऐसे में संभवत: अगर उनकी पिता की तबियत ठीक नहीं हुई, तो वह इस सीरीज से बाहर भी हो सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: 10 दिसंबर को खेला जाएगा पहला T20 मुकाबला, कब और कहां देख सकते हैं Live

डरबन में भारत का रिकॉर्ड खराब

डरबन में भारतीय टीम को संभलकर खेलने की जरूरत है। इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। भारतीय टीम ने यहां कुल 14 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से सिर्फ 3 मुकाबले ही जीत पाई है। भारत को 9 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि मैच ड्रॉ हुआ था और एक मैच रद्द हो गया था। इससे साफ है कि इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है।

ये भी पढ़ें:- T20 के नंबर वन गेंदबाज बनने के बाद Ravi Bishnoi का पहला बयान, पढ़ें किसे दिया इसका श्रेय…

Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई

Advertisement
Tags :
ind vs saPlaying 11Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement