होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs WI: 'हारना भी कई बार..' सीरीज गंवाने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया हैरान करने वाला बयान

08:18 AM Aug 14, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

IND vs WI 5th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इसी के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज पर भी 3-2 से कब्जा जमा लिया। इस करारी हार के बाद जहां भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी गलती स्वीकार की, वहीं एक चौंकाने वाला बयान भी दिया जिसकी हर तरफ चर्चाएं हो रही है।

Advertisement

मैच के बाद पंड्या ने कहा कि वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे और इससे खेल का रुख बदल गया और श्रृंखला के अंतिम मैच में पलड़ा वेस्टइंडीज की ओर झुक गया। पंड्या ने 18 गेंदों पर बल्लेबाजी की और खेल के 17वें ओवर में सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी की 16वीं गेंद पर अपना पहला और एकमात्र छक्का लगाया।

मैंने खराब बल्लेबाजी की- हार्दिक

कप्तान ने कहा कि – “अगर आप देखें तो हम दस ओवर के बाद के समय में हार गए थे। मैं वहां आया, अपना समय लिया और इसका फायदा नहीं उठा पाया। मुझे लगता है कि लड़कों ने अच्छा खेला लेकिन मैं उस समय उसके अनुसार खेलने में असफल रहा।”

हारना भी कई बार अच्छा होता है- हार्दिक

भारतीय कप्तान ने आगे एक चौंकाने वाला बयान दिया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। कप्तान के मुताबिक मैच में हारना भी जरूरी होता है और इससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। उन्होंने इसे लेकर कहा कि “ये सभी खेल ऐसे खेल हैं जहां आप खुद को चुनौती देने जा रहे हैं। अंत में, यहां और वहां एक श्रृंखला ठीक है। हारना कई बार अच्छा होता है, यह एक लंबी प्रक्रिया है जिसके बारे में मुझे ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है। लड़के खुद को अच्छी तरह से प्रतिबद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं और मुझे लगता है कि यह अच्छा चल रहा है।’

Advertisement

बता दें कि ये यह पहली बार है जब हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत कोई टी20 सीरीज हारा हो। यह 6 साल में पहली बार है जब वेस्टइंडीज ने भारत को टी20 सीरीज में हराया है। सीरीज में शुरुआती दो मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की जिसके बाद टीम इंडिया ने अगले दो मैचों में कमबैक किया। वहीं निर्णायक मैच में कैरैबियाई टीम जमकर भारी पड़ी और भारत के मात दे दी।

(Valium)

Open in App
Advertisement
Tags :
Cricket News In Hindihardik pandyaind vs wiind vs wi 5th t20India vs West IndiesIndian Cricket Team
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो