whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2023: खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर काम शुरू, Delhi Capitals मैनेजमेंट ने दिया ये बयान

08:19 PM Mar 24, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ipl 2023  खिलाड़ियों के वर्कलोड को लेकर काम शुरू  delhi capitals मैनेजमेंट ने दिया ये बयान
IPL 2023 Delhi Capitals

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट का मुद्दा उठाया था। आईपीएल के बाद कई बड़े टूर्नामेंट कतार में हैं, ऐसे में ये चिंता लाजिमी भी है। अब रोहित की इस चिंता पर काम शुरू होता दिखाई दे रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ धीरज मल्होत्रा ​​ने शुक्रवार को कहा है कि बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन नेशनल टीम के खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट पर नजर रख रहे हैं, लेकिन अभी तक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए कोई विशेष निर्देश नहीं आया है।

डीटेल वर्कलोड मैनेजमेंट रिपोर्ट की शेयर

मल्होत्रा ने बीसीसीआई के साथ महाप्रबंधक के रूप में भी काम किया है। उन्होंने कहा कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) ने संबंधित फ्रेंचाइजी से जुड़े सभी भारतीय खिलाड़ियों की एक डीटेल वर्कलोड मैनेजमेंट रिपोर्ट शेयर की है, जो जाहिर तौर पर आईपीएल टीम की मेडिकल यूनिट को काम करने में मदद करेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या विश्व कप की संभावनाओं के कार्यभार प्रबंधन पर कोई विशेष निर्देश दिया है, मल्होत्रा ​​ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा- अभी तक नहीं। एनसीए ने सभी खिलाड़ियों पर एक रिपोर्ट भेजी है।

और पढ़िए – PAK vs AFG: चौके खाकर गेंदबाज को ‘गुस्सा आया’, डेब्यू करने वाले को जमीन में लोटाया, देखें वीडियो

उन्होंने कहा- हमारे पास अक्षर, कुलदीप और पृथ्वी हैं। उन्होंने हमें बताया है कि वे क्या कर रहे हैं और उनका वर्कलोड क्या है, लेकिन हमें अभी भी निर्देश नहीं दिया गया है कि वे हमसे क्या चाहते हैं और खिलाड़ियों के लिए वर्कलोड क्या होना चाहिए। दरअसल, यह भी पता चला है कि किसी भी फ्रेंचाइजी को भारत के खिलाड़ियों पर कोई निर्देश नहीं मिलेगा जब तक कि कोई चोटिल न हो।

क्या गारंटी है कि चोट नहीं होगी

वहीं एक फ्रेंचाइजी कोच ने नाम न बताने की शर्त पर जवाबी सवाल किया- मुझे एक बात बताओ। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी विश्व कप में जाने वाले आपके तेज गेंदबाज हैं। अब अगर जीटी फिर से फाइनल खेलता है, तो उन्हें अधिकतम 64 ओवर (16 मैच) फेंकने पड़ सकते हैं। मान लीजिए कि एनसीए बताता है कि शमी को अधिकतम 40 ओवरों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, तो क्या गारंटी है कि उसे हैमस्ट्रिंग की चोट नहीं होगी। क्या आप इसे लिखित रूप में दे सकते हैं?

और पढ़िए – WPL 2023: ईसी वोंग बनी पहली हैट्रिक लेने वाली गेंदबाज, एक के बाद इस तरह किए तीन शिकार, देखें Video

खिलाड़ी पर निर्भर करेगा कि वह ब्रेक चाहता है या नहीं

हाल ही कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में कहा था कि यह एक खिलाड़ी पर निर्भर करेगा कि वह ब्रेक चाहता है या नहीं। उन्हें अपने शरीर की देखभाल करनी होगी और अगर उन्हें लगता है कि यह थोड़ा बहुत हो रहा है, तो वे हमेशा इसके बारे में बात कर सकते हैं और एक या दो गेम में ब्रेक ले सकते हैं। मुझे संदेह है कि ऐसा होगा। कप्तान ने यह भी स्वीकार किया था कि यह एक फ्रैंचाइजी का निर्णय होगा कि वे खिलाड़ियों का उपयोग कैसे करना चाहते हैं। यह सब अब फ्रेंचाइजी पर निर्भर है। इसलिए हमने टीमों को कुछ संकेत या किसी तरह की सीमा रेखा दी है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(https://taylorsmithconsulting.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो