whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बटलर ने पहले मचाई तबाही, फिर हासिल की खास उपलब्धि, बन गए इंग्लैंड के लिए खास

Jos Buttler 5000 ODI Runs: जोस बटलर इंग्लैंड के लिए वनडे फॉर्मेट में 5,000 प्लस रन बनाने वाले खास खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हो गए हैं।
03:31 PM Dec 07, 2023 IST | News24 हिंदी
बटलर ने पहले मचाई तबाही  फिर हासिल की खास उपलब्धि  बन गए इंग्लैंड के लिए खास
Image Credit: Social Media

England vs West Indies, 2nd ODI: इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज जारी है। टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला बीते बुधवार (छह दिसंबर) को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लिश टीम को 103 गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत मिली।

मैच के दौरान टीम के कप्तान जोस बटलर एक अलग ही अंदाज में नजर आए। उन्होंने अपनी टीम के लिए छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंद में 128.88 की स्ट्राइक रेट से 58 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके एवं तीन बेहतरीन छक्के निकले।

यह भी पढ़ें- ‘फ‍िक्सर-फ‍िक्सर बुला रहे थे मुझे’, आखिर श्रीसंत ने बताई पूरी बात, गंभीर का भी आया जवाब 

मैच के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि भी हासिल की। वह इंग्लैंड के लिए वनडे फॉर्मेट में 5,000 प्लस रन बनाने वाले खास खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इंग्लैंड के लिए वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने का खास रिकॉर्ड पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के नाम दर्ज है। मोर्गन ने इंग्लिश टीम के लिए यहां 207 पारियों में सर्वाधिक 6957 रन बनाए हैं। मोर्गन के बाद दूसरे स्थान पर जो रूट (6,522), तीसरे स्थान पर इयान बेल (5,416) चौथे स्थान पर पॉल कॉलिंगवुड (5,092) और पांचवें स्थान पर जोस बटलर (5022) का नाम आता है।

इंग्लैंड को मिली 6 विकेट से जीत

दूसरे वनडे में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कैरेबियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और विंडीज की टीम 39.4 ओवरों में 202 रन बनाकर ढेर हो गई थी। वेस्टइंडीज की टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर कप्तान शाय होप रहे। उन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 68 गेंद में सर्वाधिक 68 रन का योगदान दिया। उनके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड ने 80 गेंद में 63 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 203 रन के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 32.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इंग्लिश टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए विल जैक्स ने 72 गेंद में 73 रन का बनाए। उनके अलावा लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन जोस बटलर ने नाबाद 58 रन बनाए। उनकी इस पारी ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

(www.algerie360.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो