चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंसस्टोरीज

PAK vs AFG: पहले सीनियर खिलाड़ी हुए बाहर, अब पाकिस्तान के कोच ने अचानक ले लिया बड़ा फैसला

05:54 PM Mar 22, 2023 IST | Pushpendra Sharma
PAK vs AFG Mohammad Yousuf
Advertisement

नई दिल्ली: क्या पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। पहले बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से आराम दे दिया गया तो अब एक कोच ने अचानक बड़ा फैसला ले लिया है। पाकिस्तान टीम के अंतरिम बल्लेबाजी कोच मोहम्मद यूसुफ व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए शारजाह में होने वाली टी20 श्रृंखला से हट गए हैं। इसके बाद अंतरिम मुख्य कोच अब्दुर रहमान ने बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी भी संभाल ली है।

Advertisement

यूं शुरू हुआ गफलत का दौर

यूसुफ को 13 मार्च को अंतरिम मुख्य कोच के रूप में घोषित किया गया था, लेकिन एक दिन बाद ही स्थिति बदल गई। पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने सपोर्टिंग स्टाफ की लिस्ट ट्वीट कर स्पष्ट किया कि यूसुफ के बारे में की गई घोषणा गलत थी और वह बल्लेबाजी कोच के रूप में अपना काम जारी रखेंगे, लेकिन बुधवार दोपहर यूएई के लिए टीम के रवाना होने से कुछ घंटे पहले यूसुफ ने नाम वापस ले लिया।

सकलैन मुश्ताक का अनुबंध समाप्त होने के बाद से पाकिस्तान के पास औपचारिक रूप से मुख्य कोच नहीं है। पीसीबी ने घरेलू सेट-अप से कोच चुनकर अंतरिम व्यवस्था की और रहमान को मुख्य भूमिका दी। उमर गुल गेंदबाजी कोच के रूप में आए, जबकि यूसुफ बल्लेबाजी और अब्दुल मजीद फील्डिंग कोच की भूमिका में हैं।

और पढ़िए – लाहौर कलंदर्स के प्लेयर्स को मिला जीत का ईनाम, उपहार में मिले प्लॉट और आई फोन

Advertisement

कोचिंग स्टाफ तय करने से पहले टीम का ऐलान

खास बात यह है कि पाकिस्तान की टीम का ऐलान कोचिंग स्टाफ तय करने से पहले ही हो गया था। टीम का नाम हारून रशीद के नेतृत्व वाली चयन समिति द्वारा रखा गया था। टीम में इमाद वसीम और फहीम अशरफ को वापस बुला लिया गया है, जबकि शादाब खान को कप्तान बनाया गया है। पीएसएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले सईम अयूब और इशानुल्लाह को पहली बार जगह मिली है। बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, फखर जमान और शाहीन अफरीदी को आराम दिया गया है।

मेरी भूमिका सिर्फ कोशिश करने और श्रृंखला जीतने की है

रहमान ने मंगलवार को कहा- “मैं समझता हूं कि कोचिंग स्टाफ का नाम टीम के नाम पर रखा गया था क्योंकि यह एक अस्थायी काम है।” “अगर कोई स्थायी स्टाफ होता, तो यह सवाल अधिक प्रासंगिक होना चाहिए था, लेकिन चूंकि मुझे एक अंतरिम काम दिया गया है, इसलिए मेरी भूमिका सिर्फ कोशिश करने और श्रृंखला जीतने की है।”

और पढ़िए – IND vs AUS, ICC ODI Team Rankings: भारत ने सीरीज गंवाई और नंबर-1 का ताज भी, ऑस्ट्रेलिया बना ODI का बादशाह

रहमान से कई वरिष्ठ कोचों के साथ एक टीम का नेतृत्व करने के बारे में भी पूछा गया तो उन्होंने कहा- “मैं पिछले 15 सालों से यह काम कर रहा हूं। ऐसा नहीं है कि मैं उन पर शर्तें तय करूंगा। उनके साथ काम करना सौभाग्य की बात है, हमें साथ काम करना है और मुझे उनके अनुभव का लाभ उठाना है।” “उमर गुल और मोहम्मद यूसुफ बड़े नाम हैं। हम साथ काम कर रहे हैं। टीम के बारे में हर फैसला टीम के भीतर चर्चा के बाद लिया जाएगा।” पहला T20I 24 मार्च को खेला जाएगा, इसके बाद 26 और 27 मार्च को दो बैक-टू-बैक मैच होंगे। यह देशों के बीच किसी भी प्रारूप में पहली द्विपक्षीय श्रृंखला होगी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

(gossipnextdoor.com)

Advertisement
Tags :
afg vs pakMohammad Yousufpak vs afgPAK vs AFG T20
Advertisement
Advertisement